×

कुंभ में जाने से पहले कराना होगा कोरोना टेस्ट, हाईकोर्ट ने CM तीरथ के फैसले को गलत बताया

उत्तराखंड में हो रहे कुंभ पर भी अब महामारी कोरोना वायरस का खतरा मंडराने लगा है। ऐसे में उत्तराखंड की हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि कुंभ में आने वाले सभी लोगों को RT-PCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा।

Newstrack
Published on: 24 March 2021 9:17 AM GMT
कुंभ में जाने से पहले कराना होगा कोरोना टेस्ट, हाईकोर्ट ने CM तीरथ के फैसले को गलत बताया
X
कुंभ मेले को लेकर एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स को सख्ती से पूरा किया जाए।

नई दिल्ली: उत्तराखंड में हो रहे कुंभ पर भी अब महामारी कोरोना वायरस का खतरा मंडराने लगा है। ऐसे में उत्तराखंड की हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि कुंभ में आने वाले सभी लोगों को RT-PCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। बता दें, हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के उस फैसले की निंदा की है, जिसमें उन्होंने बिना टेस्ट के ही कुंभ में आने की मंजूरी दी थी। इसके साथ ही कुंभ मेले को लेकर एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स को सख्ती से पूरा किया जाए।

ये भी पढ़ें...पीलीभीत डबल मर्डरः दो बहनों की हत्या का खुलासा जल्द, ऑनर किलिंग का शक

इसी महीने कुंभ का मेला

इसके साथ ही हाईकोर्ट ने कहा है कि जिन लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, अगर वह अपना सर्टिफिकेट दिखाते हैं तो उन्हें छूट मिल सकती है। लेकिन बाकी सभी लोगों को कोरोना टेस्ट कराना होगा और रिपोर्ट नेगेटिव होना जरूरी है।

बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड में इसी महीने कुंभ का मेला शुरू हुआ है। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तरफ से पहले कुंभ में आने वाले लोगों के लिए सख्ती का ऐलान किया गया था और RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य किया गया था।

CORONA फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र के बीड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 26 मार्च से 4 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन

फैसले की काफी निंदा

लेकिन जब तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली तो उन्होंने साफ कहा कि कुंभ में कोई पाबंदी नहीं होगी। वहीं तीरथ सिंह रावत ने कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट की पाबंदी को भी हटा दिया था। बहरहाल उनके इस फैसले की काफी निंदा हुई थी।

एक तरफ त्यौहार आ गया है और अब देश में कोरोना वायरस के मामले भी तेजी से बढ़ने लगे हैं, तब एक बार फिर हाईकोर्ट ने आदेश जारी कर टेस्टिंग को अनिवार्य कर दिया है। हाल ही में केंद्र से उत्तराखंड गई स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने भी चेतावनी दी थी और नियमों की लापरवाही की बात कही थी।

ये भी पढ़ें...जस्टिस एनवी रमन्ना बनेंगे चीफ जस्टिस, विवादों से रहा है सामना

Newstrack

Newstrack

Next Story