×

Haridwar Kumbh 2021: तैयारियों का लिया जायजा, अतिक्रमण हटाने के निर्देश

दीपक रावत को बाबा हठयोगी ने यह बताया कि आपको इस क्षेत्र में शौचालय, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था करनी है, बाकी अन्य व्यवस्थाएं अखाड़े स्वयं सम्पन्न कर लेंगे। मौके पर बाबा हठयोगी ने हाईमास्ट लाइट की ओर मेलाधिकारी का ध्यान आकर्षित कराया

Chitra Singh
Published on: 20 Jan 2021 11:59 AM GMT
Haridwar Kumbh 2021: तैयारियों का लिया जायजा, अतिक्रमण हटाने के निर्देश
X
Haridwar Kumbh 2021: तैयारियों का लिया जायजा, अतिक्रमण हटाने के निर्देश

हरिद्वार: मेला अधिकारी, दीपक रावत ने आज बैरागी क्षेत्र स्थित अखिल भारतीय श्री पंच निर्मोही अणि अखाड़ा, बैरागी कैम्प पहुंचकर अखिल भारतीय श्रीपंच निर्मोही अनि अखाड़ा के बाबा हठयोगी के साथ निर्मोही, दिगम्बर, खालसा आदि आखाड़ों का कुम्भ की व्यवस्थाओं की तैयारियों की दृष्टि से स्थलीय निरीक्षण किया।

मेलाधिकारी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

मेलाधिकारी को निरीक्षण के दौरान बाबा हठयोगी ने कच्चे अतिक्रमण के सम्बन्ध में जानकारी दी और बताया कि पिछले महाकुम्भ के दौरान यह पूरा क्षेत्र घाट बना था। इसमें छह बाग हैं, जिसमें टेण्ट लगते हैं। इस पर मेलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अतिक्रमण को हटाते हुये इसका 2010 कुम्भ के अनुसार समतलीकरण किया जाये। उसके पश्चात आगे बढ़ते हुये मेलाधिकारी तेरह भाई त्यागी अखाड़े की ओर गये, जहां पर उन्हें अतिक्रमण वाली जगह पर बिजली का अवैध कनेक्शन दिखाई दिया, जिसके सभी तार खुले हुये थे। इस पर मेलाधिकारी ने बिजली विभाग के अधिकारियों को अवैध कनेक्शन के खिलाफ चालान करके दूसरों की जान जोखिम में डालने का मुकद्दमा दर्ज करते हुये अवैध कनेक्शन आधे घण्टे में हटाने के निर्देश दिये।

deepak rawat

ये भी पढ़ें:वैक्सीन पर बड़ी खबर: सरकार ने तो दिलाया भरोसा, लेकिन संशय है बरकरार

बाबा हठयोगी ने दीपक रावत को दी जानाकारी

दीपक रावत को बाबा हठयोगी ने यह बताया कि आपको इस क्षेत्र में शौचालय, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था करनी है, बाकी अन्य व्यवस्थाएं अखाड़े स्वयं सम्पन्न कर लेंगे। मौके पर बाबा हठयोगी ने हाईमास्ट लाइट की ओर मेलाधिकारी का ध्यान आकर्षित कराया, जिस पर मेलाधिकारी ने कहा कि इसकी व्यवस्था हो जायेगी। मेलाधिकारी को थोड़ी दूर और आगे बढ़ने पर प्राइवेट कार्यदायी संस्था का निर्माण से सम्बन्धित सामान रखा हुआ दिखाई दिया। इस पर मेलाधिकारी ने सम्बन्धित संस्था को सामान हटाने के लिये 25 जनवरी तक का समय देते हुये 30 जनवरी तक उसको समतल करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

रिपोर्ट- अवनीश जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story