×

होगी भारी बर्फबारी: जमकर तड़केगी बिजली, इस राज्य में हाई अलर्ट हुआ जारी

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं अन्य जिलों में गर्जना के साथ हल्की बारिश होने भी की उम्मीद है।

Chitra Singh
Published on: 26 Feb 2021 9:28 AM GMT
होगी भारी बर्फबारी: जमकर तड़केगी बिजली, इस राज्य में हाई अलर्ट हुआ जारी
X
होगी भारी बर्फबारी: जमकर तड़केगी बिजली, इस राज्य में हाई अलर्ट हुआ जारी

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने आने वाले में मानसून को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि मौसम विभाग ने पड़ाही इलाकों में भारी बर्फबारी और बारिश होने की उम्मीद जताई है। विभाग ने पहाड़ी राज्यों में अलर्ट जारी करते हुए कहा कि शुक्रवार को पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है।

इन राज्यों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं अन्य जिलों में गर्जना के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है। जबकि शुक्रवार को राज्य के टिहरी, चमोली, पौड़ी, नैनीताल, देहरादून और पिथौरागढ़ में हल्की बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा अन्य जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

uttarakhand

ये भी पढ़ें... यात्रीगण ध्यान दें, यहां रोडवेज के बाद अब सिटी बसों का भी बढ़ेगा किराया

कैसा होगा मौसम का हाल

बदलते मौसम को देखते हुए विभाग ने उच्च तापमान 5-7 डिग्री से अधिक और न्यूनतम तापमान 3-5 डिग्री से ज्यादा तक का अनुमान जताया है। वहीं आने वाले तीन दिनों में 2-3 डिग्री तक तापमान गिरने का अनुमान जताया गया है।

विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया, “सुबह 8.15 बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 86 प्रतिशत था।” वहीं विभाग ने दिल्ली में भी बदलते मौसम को लेकर जानकारी साझा की। विभाग के मुताबिक, दिल्ली का तापमान 3 डिग्री- 15.2 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story