×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

उत्तराखंड में एंट्री बैनः सीएम का बड़ा आदेश, बाहरियों को दिखाना होगा खास पासपोर्ट

कोरोना के बढ़ते हुए रफ्तार को देख कर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने सख्त निर्देश जारी किया है। तीरथ सिंह ने कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए आरटीपीसीआर की जांच का दायरा बढ़ाने का..

Newstrack
Published on: 30 March 2021 11:57 AM GMT
उत्तराखंड में एंट्री बैनः सीएम का बड़ा आदेश, बाहरियों को दिखाना होगा खास पासपोर्ट
X
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने सख्त निर्देश

उत्तराखंडः कोरोना के बढ़ते हुए रफ्तार को देख कर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सख्त निर्देश जारी किया है। तीरथ सिंह ने कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए आरटीपीसीआर की जांच का दायरा बढ़ाने का निर्देश दिया है। क्योंकि उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है

क्या है पूरा मामलाः

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। कोरोना को देखते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन में तेजी लाने की जरूरत है। हरिद्वार में हो रहे कुंभ स्नानों में दृष्टिगत वैक्सीनेशन और कोरोना जांच के लिए विशेष अभियान चलाया जाए।

वीडियो कांफ्रेंस के जरिये दिया निर्देशः

आज यानी मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सीएम तीरथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोरोना प्रभावित राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों के लिए नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया जाए। साथ ही इस संबंध में नई गाइडलाइन जारी करने को भी कहा है। रावत ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अधिकारियों को निर्देश दिए की कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट एवं वैक्सीनेशन में तेजी लाई जाए।



ये भी पढ़ेंःबालिका गृह पर लगा ग्रहणः कोरोना की चपेट में 13 किशोरियां, खतरे में सब

कोरोना के बढ़ते हुए मामले पर चिंताः

बता दें कि रावत ने कहा कि हरिद्वार कुंभ स्नानों के दृष्टिगत वैक्सीनेशन और आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देख कर तीरथ ने कहा कि राज्य में जिन स्थानों पर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उन स्थानों पर कंटेनमेंट एवं माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जाएं एवं टीकाकरण पर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।

उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की संख्या दोगुनाः

बता दें कि उत्तराखंड में कोरोन मरीजों की संख्या दोगुना हो गई है। कोरोना के 54 वें सप्तार के दौरान राज्य में कुल 1204 नए मरीज मिले। यह संख्या पिछले नौ सप्ताह में एक सप्ताह में मिली सबसे अधिक संख्या है। इनमें से पांच सौ के करीब लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई और जबकी कोरोना से पांच लोगों की मौत हो गई।

77 हजार के करीब सैंपलों की हुई जांचः

ये भी पढ़ेंःकोरोना से इतनी आफतः एक बेड पर दो संक्रमित मरीज, अस्पताल का फोटो वायरल

सोशियल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटीज फाउंडेशन के अनुसार कि पिछले नौ सप्ताह से राज्य में कोरोना मरीजों की साप्ताहिक संख्या एक हजार से नीचे थी। जो पिछले एक सप्ताह में बढ़े संक्रमण की वजह से अब एक हजार के पार पहुंच गई है। राज्य में देहरादून और हरिद्वार में संक्रमण के मामले सबसे तेजी से बढ़ रहे हैं इस सप्ताह राज्य भर में कुल 77 हजार के करीब सैंपलों की ही जांच हो पाई है। फिलहाल कोरोना के बढ़ते हुए मामले चिंता का विषय बना हुआ है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story