×

ऋषिकेश: गंगा में अचानक बढ़ा पानी, फंस गए पांच पर्यटक, ऐसे बची जान

ये मौसम ही कुछ ऐसा है जब सभी कही ना कही घुमने और दोस्तों के साथ टूर का जाने का मन बना रहे हैं। लेकिन उत्तराखंड छुट्टी मनाने पहुंचे इन पांच पर्यटकों को ये ट्रिप काफी मंगी पड़ गई।

Monika
Published on: 26 Jan 2021 5:46 PM GMT
ऋषिकेश: गंगा में अचानक बढ़ा पानी, फंस गए पांच पर्यटक, ऐसे बची जान
X
फंसे 5 पर्यटक, अचानक बढ़ा गंगा का पानी, रेस्क्यू टीम ने बचाई जान

ऋषिकेश: ये मौसम ही कुछ ऐसा है जब सभी कही ना कही घुमने और दोस्तों के साथ टूर का जाने का मन बना रहे हैं। लेकिन उत्तराखंड छुट्टी मनाने पहुंचे इन पांच पर्यटकों को ये ट्रिप काफी मंगी पड़ गई। उत्तराखंड छुट्टी मनाने आए दिल्ली के पांच पर्यटकों के साथ मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया।

ये है पूरा मामला

हालांकि, इस दौरान उन्हें बचा लिया गया। खबरों की माने तो ऋषिकेश के पास दिल्ली से आए पांच पर्यटक गंगा नदी में नहा रहे थे लेकिन इसी दौरान अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया और वे एक टापू पर कैद हो गए। सुचना मिलने पर पुलिस वह मदद के लिए पहुंची और उन्हें किसी तरह से बचाया गया।

छुट्टी के चलते दिखी भीड़

26 जनवरी की छुट्टी होने के चलते बड़ी संख्या में पर्यकत दिल्ली वह आसपास के इलाकों से हरिद्वार व ऋषिकेश पहुंचे थे। इस दौरान मुनि की रेती और जानकी पुल के पास दिल्ली से आए पांच पर्यटकों का एक समूह नदी में उतर गया और आगे एक टापू तक जा पहुंचा। यहां पर इन्होंने काफी समय बिताया लेकिन ये छोटी सी नासमझी उनको बड़ा सबक सिखा गई।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड: सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने किया 17 अधिकारियों को पुरस्कृत

पुलिस ने किया रेस्‍क्यू

बता दें, जिस समय ये पांचों लो टापू पर थे तभी अचानक गंगा का जलस्तर बढ़ने लगा जिसके चलते टापू से लौटने का रास्ता बंद हो गया। नदी का बहाव अचानक तेज़ होने पर आसपास मौजूद अन्य लोगों ने इस बात की जानकारी मुनि की रेती जल पुलिस चौकी को दी। जिसके बाद पुलिस की रेस्‍क्यू टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पांचों पर्यटकों को बचाने का अभियान शुरू किया। जिसके बाद इन पांचों पर्यटकों को पुलिस ने रेस्‍क्यू कर सही सलामत बचा लिया।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड: सीएम रावत ने 72वें गणतंत्र दिवस पर सीएम आवास में किया ध्वजारोहण

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story