×

एक दिन की CM: कौन हैं उत्तराखंड की श्रष्टि गोस्वामी, 24 को बनेंगी मुख्यमंत्री

उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बुधवार को इस आशय का पत्र मुख्य सचिव ओमप्रकाश को प्रेषित किया। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को बालिकाओं के सशक्तीकरण के लिए आयोग ने एक होनहार छात्रा को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी है।

Roshni Khan
Published on: 21 Jan 2021 10:41 AM GMT
एक दिन की CM: कौन हैं उत्तराखंड की श्रष्टि गोस्वामी, 24 को बनेंगी मुख्यमंत्री
X
एक दिन की CM: कौन हैं उत्तराखंड की श्रष्टि गोस्वामी, 24 को बनेंगी मुख्यमंत्री (PC: social media)

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने बड़ा फैसला लिया है। आगामी 24 जनवरी को बालिका दिवस पर हरिद्वार जनपद के बहादराबाद के दौलतपुर गांव निवासी सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए बाल मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगी। इस दौरान विधानसभा के कक्ष नंबर 120 में बाल विधानसभा आयोजित की जाएगी। जिसमें एक दर्जन विभाग अपनी प्रस्तुति देंगे।

ये भी पढ़ें:तांडव विवाद: मुंबई में डायरेक्टर अली अब्बास जफर के घर पहुंची यूपी पुलिस

एक होनहार छात्रा को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी है

उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बुधवार को इस आशय का पत्र मुख्य सचिव ओमप्रकाश को प्रेषित किया। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को बालिकाओं के सशक्तीकरण के लिए आयोग ने एक होनहार छात्रा को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी है। यही नही बतौर मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी। इसके लिए नामित विभाग के अधिकारी बाल विधानसभा में पांच-पांच मिनट अपनी प्रस्तुति देंगे। बाल विधानसभा दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक आयोजित होगी।

letter letter (PC : social media)

ये भी पढ़ें:मिसाइल लाई तबाही: पाकिस्तान को खुशी में मिला ये गम, अपने लोग हो गए शिकार

आपको बता दें कि सृष्टि गोस्वामी बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं। मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से उनका चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था। बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है।

रिपोर्ट- अवनीश जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story