×

मिसाइल लाई तबाही: पाकिस्तान को खुशी में मिला ये गम, अपने लोग हो गए शिकार

पाकिस्तान में मिसाइल के सफल परीक्षण को लेकर खुशियां मनाई जा रही थी, लेकिन मिसाइल का परीक्षण बुधवार को विवादों में घिर गया। इसका परीक्षण बलूचिस्तान के डेरा गाजी खान से किया गया था। शाहीन-3 डेरा बुग्ती के रिहाइश में आकर गिरी जिससे कई घर तबाह हुए और कई लोग जख्मी भी हुए हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 21 Jan 2021 9:41 AM GMT
मिसाइल लाई तबाही: पाकिस्तान को खुशी में मिला ये गम, अपने लोग हो गए शिकार
X
डेरा गाजी खान इलाके में किया और ये डेरा बुग्ती इलाके में आकर गिरी। वहीं यह रिहाइशी इलाका है। ये मिसाइल आम लोगों की मौजूदगी में दागी गई।

नई दिल्ली। जो बाइडेन ने अमेरिका में 46वें राष्ट्रपति के पद की जब शपथ ले रहे थे, तो उससे कुछ घंटे पहले पाकिस्तान ने बैलेस्टिक मिसाइल शाहीन-3 के सफल परीक्षण की घोषणा की। मिसाइल के सफल परीक्षण के बारे में जानकारी देते हुए पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को कहा कि शाहीन-3 तकनीक और वेपन सिस्टम के मामले में आधुनिक है। वहीं प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसे लेकर अपने वैज्ञानिकों को बधाई दी है।

ये भी पढ़ें...अब रोएगा पाकिस्तान: सेना पर हमला जवान हुए घायल, अलर्ट पर Jammu Kashmir

कई घर तबाह हुए और कई लोग जख्मी

पाकिस्तान में मिसाइल के सफल परीक्षण को लेकर खुशियां मनाई जा रही थी, लेकिन मिसाइल का परीक्षण बुधवार को विवादों में घिर गया। इसका परीक्षण बलूचिस्तान के डेरा गाजी खान से किया गया था। ऐसे में बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी ने कहा है कि शाहीन-3 डेरा बुग्ती के रिहाइश में आकर गिरी जिससे कई घर तबाह हुए और कई लोग जख्मी भी हुए हैं।

PAK PM फोटो-सोशल मीडिया

इस बारे में बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी ने ट्वीट कर बताया, पाकिस्तान आर्मी ने बुधवार को शाहीन-3 मिसाइल का परीक्षण किया। ये मिसाइल डेरा गाजी खान के राखी इलाके से दागी गई और डेरा बुग्ती में रिहाइशी इलाके में आकर गिरी।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान और खूंखार आतंकी: यहां गिरा रहे भयानक हथियार, हमले से Alert सेना

बलूचिस्तान को प्रयोगशाला बनाकर रख दिया

ऐसे में बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी के प्रवक्ता शेर मोहम्मद बुग्ती ने भी मिसाइल परीक्षण के दौरान लोगों के जख्मी होने की बात कही। इस पर उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘’पाकिस्तान की सेना ने बलूचिस्तान को प्रयोगशाला बनाकर रख दिया है।

जबकि आर्मी ने शाहीन 3 का परीक्षण डेरा गाजी खान इलाके में किया और ये डेरा बुग्ती इलाके में आकर गिरी। वहीं यह रिहाइशी इलाका है। ये मिसाइल आम लोगों की मौजूदगी में दागी गई। इसमें दर्जनों घर तबाह हो गए और कई लोग जख्मी हुए हैं।’’

इसी कड़ी में बुग्ती ने दूसरे ट्वीट में #MissileAttackInDeraBugti के साथ लिखा है, ‘’बलूचिस्तान हमारी मातृभूमि है, ये कोई प्रयोगशाला नहीं है। हम सभी पीड़ित देशों से अपील करता हूं कि वे पाकिस्तानी सेना के इस मिलाइल परीक्षण के खिलाफ आवाज उठाएं।’’

ये भी पढ़ें...बांग्लादेश को भारत देगा फ्री में वैक्सीन, पाकिस्तान भी देख रहा ये सपना

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story