×

Uttarakhand Landslide: पहाड़ों पर लैंडस्लाइड से तबाही जारी, चंबा में मलबा गिरने से 5 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Uttarakhand Landslide: उत्तराखंड के टिहरी जिले के चंबा (Chamba Landslide) थाने के पास टैक्सी पार्किगं में सोमवार को भारी भूस्खलन हो गया। पहाड़ी से पार्किंग में मलबा गिरने के कारण मौके पर अफरा-तफरी मच गई, वहीं मलबे के नीचे कई लोग दब गए।

Jugul Kishor
Published on: 22 Aug 2023 3:49 AM GMT (Updated on: 22 Aug 2023 4:02 AM GMT)
Uttarakhand Landslide: पहाड़ों पर लैंडस्लाइड से तबाही जारी, चंबा में मलबा गिरने से 5 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X
Uttarakhand Landslide (Social Media)

Uttarakhand Landslide News: उत्तराखंड (Uttarakhand) में हो रही भारी बारिश लंबे समय से लोगों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। बारिश के कारण राज्य में लगातार भूस्खलन (Landslide) की घटनाएं बढ़ती जा रही है, जिससे प्रदेश के हालात अब बद से बदतर होते जा रहे हैं। उत्तराखंड के टिहरी जिले के चंबा (Chamba Landslide) थाने के पास टैक्सी पार्किगं में सोमवार को भारी भूस्खलन हो गया। पहाड़ी से पार्किंग में मलबा गिरने के कारण मौके पर अफरा-तफरी मच गई, वहीं मलबे के नीचे कई लोग दब गए। इस हादसे में एक चार महीने के बच्चे समेत पांच लोगों की जान चली गई।

मलबे से पांच शव बरामद

भूस्खलन की सूचना मिलते ही मौके पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर, मुख्य विकास अधिकारी, एसडीआपएफ और पुलिस के टीम के साथ पहुंचे। एसडीआरएफ और पुलिस की टीम मलवा हटाने में जुट गईं। रेस्क्यू टीम ने मौके से एक चार महीने की बच्चे समेत पांच लोगों के शव बरामद किए हैं। मृतकों की पहचान ग्राम जसपुर कंडीसौड़ निवासी पूनम खंडूरी (30) पत्नी सुमन खंडूरी, चार माह का बच्चा सारवील, सरस्वती देवी(45) पत्नी विनोद प्रसाद रतूड़ी निवासी ग्राम रिंडोलए, प्रकाश (30) पुत्र फूलदास निवासी ग्राम नवागर सारज्यूला चंबा के रूप में हुई है। वहीं एक शव मंगलवार की सुबह बरामद किया गया है, जिसकी पहचान सोहन सिंह रावत(34) वर्ष पुत्र रुकुम सिंह निवासी बेरगणी गांव थौलधार ब्लॉक के रूप में हुई है। सोहन सिंह एक ऑनलाइन कंपनी में डिलीवरी बॉय का काम करता था।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

भारी भूस्खलन के बाद टिहरी के चंबा में आसपास के घरों को खाली कराया जा रहा है, यहां लोगों के लिए अस्थाई व्यवस्था बनाने के लिए जिलाधिकारी की ओर से निर्दश दिए गए हैं। वही, टिहरी चंबा मार्ग को खुलवाने के लिए चार जेसीबी से मलबा हटवाया जा रहा है। उधर एसडीआरएफ ने जानकारी दी है, कि अभी भी मलबे में दो या तीन बच्चे दबे हो सकते हैं। इसीलिए एसडीआरएफ टीम के द्वारा घटनास्थल पर लगातार रेस्क्यू चलाया जा रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story