स्वामी अवधेशानंद से सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात?

हरिद्वार में 2021 में होने वाले महाकुंभ को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा बयान दिया है। केवल सवा साल महाकुंभ होने में बचे हैं और अभी तक हरिद्वार में कुंभ कार्य शुरू नहीं हुए हैं।

उतराखंड: हरिद्वार में 2021 में होने वाले महाकुंभ को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा बयान दिया है। केवल सवा साल महाकुंभ होने में बचे हैं और अभी तक हरिद्वार में कुंभ कार्य शुरू नहीं हुए हैं। जिसे लेकर हो रही राज्य सरकार की किरकिरी के बाद सीएम त्रिवेंद्र ने भरोसा जताया है कि सभी कुंभ कार्य समय से पूरे हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज हरिद्वार के कनखल स्थित हरिहर आश्रम में जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से मिलने पहुंचे।

स्वामी अवधेशानंद गिरि से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कुंभ के अधिकतर दीर्घकालीन कार्यों का टेंडर हो चुका है और कुछ कार्य अभी पाइपलाइन में हैं। वह धीमी गति से हो रहे है।

हरिद्वार दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण पर भी सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि पहले चौड़ीकरण करने वाली कंपनी करप्ट हो गई थी जिसके चलते यह कार्य काफी दिन तक रुका रहा और अब केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के हस्तक्षेप के बाद यह कार्य शुरू हो गया है और कुंभ से पहले पहले हरिद्वार दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह से बन जाएगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस बार का 2021 में ऐतिहासिक होगा। आपको बता दें की कई बार अखाड़ा परिषद अब तक शुरू नहीं हुए कुंभ कार्यों को लेकर रोष जता चुका है।

ये भी पढ़ें…मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मॉनीटरिंग डैशबोर्ड ‘उत्कर्ष’ से सुशासन की उम्मीद