×

भारत में बनेंगी सुरंगें: राजनाथ सिंह करेंगे ई शिलान्यास, बढ़ेगी देश की ताकत

भारतीय सैन्य अकादमी आईएमए और दून वासियों की बरसों पुरानी मुराद जल्द ही पूरी होने जा रही है। राज्य सरकार की पहल पर केंद्र सरकार ने आईएमए में बनने वाली दो टनल के लिए 45 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है।

Newstrack
Published on: 26 Sep 2020 11:29 AM GMT
भारत में बनेंगी सुरंगें: राजनाथ सिंह करेंगे ई शिलान्यास, बढ़ेगी देश की ताकत
X
भारत में बनेंगी सुरंगें: राजनाथ सिंह करेंगे ई शिलान्यास, बढ़ेगी देश की ताकत (social media)

देहरादून: भारतीय सैन्य अकादमी आईएमए और दून वासियों की बरसों पुरानी मुराद जल्द ही पूरी होने जा रही है। राज्य सरकार की पहल पर केंद्र सरकार ने आईएमए में बनने वाली दो टनल के लिए 45 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है। आगामी 28 सितम्बर को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इन दोनों टनल का वर्चुअली शिलान्यास करने जा रहे हैं। यह शिलान्यास मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की उपस्थिति में 28 सितम्बर अपराह्न 3:30 बजे किया जायेगा।

ये भी पढ़े:नशे में डूबा बॉलीवुड: बचाने के लिए आगे आए बनारसी, हुआ विशेष यज्ञ

आईएमए कमांडेंट ले. जनरल जे. एस. नेगी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से मुलाकात भी की

वहीँ इस संबंध में आज मुख्यमंत्री आवास में आईएमए कमांडेंट ले. जनरल जे. एस. नेगी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से मुलाकात भी की। आईएमए की इन दो टनलों की जरुरत पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि- ''आईएमए में दो सुरंगों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से 45 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिल चुकी है। आईएमए में दो टनल बनेंगे एक आर-पार जाने के लिए और एक आने के लिए, परेड के दौरान सुरक्षा की के लिहाज से राज्य सरकार एवं सेना को चिंता रहती थी इसलिए रक्षा मंत्री से दो सुरंगो के लिए अनुरोध किया गया था जिस पर उन्होंने अपनी सहमति दी है'' वह इसके लिए रक्षा मंत्री का आभार करना भी नहीं भूले।

ये भी पढ़े:इस बड़े तीर्थ पुरोहित के घर में Porn Movie की शूटिंग, जांच करने पर पुलिस के उड़े होश

गौरतलब है की pop (पासिंग आउट परेड) के दौरान लोगों को आवाजाही के समय दिक्कतें होती थी इसके अलावा अकादमी में एक स्थान से दूसरे स्थान पर मूवमेंट के दौरान भी मुख्य मार्ग पर लोगों को लम्बा इंतज़ार करना पड़ता था। लम्बे समय से देहरादून के निवासी ऐसे ही किसी वैकल्पिक समाधान की मांग कर रहे थे जो अब पूरी होती नज़र आने लगी है वहीँ सेना को भी सुरक्षा के लिहाज से इन सुरंगों के निर्माण की अत्यंत जरुरत है।इन सुरंगों के बन जाने से देहरादून से हिमाचल और चंडीगढ़ की तरफ जाने वाले यात्रियों को बेहद आसानी हो जाएगी।

मयंक पांडे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story