×

फिर बोले उत्तराखंड सीएम: 20 बच्चे पैदा किए होते तो मिलता ज्यादा राशन

उत्तराखंड की कमान संभालने के बाद महिलाओं के फटी जींस पहनने पर बयान देकर लोगों की आलोचना के केंद्र बने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बढ़ती आबादी को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिस पर बखेड़ा खडत्रा हो सकता है।

Newstrack
Published on: 21 March 2021 12:44 PM GMT
फिर बोले उत्तराखंड सीएम: 20 बच्चे पैदा किए होते तो मिलता ज्यादा राशन
X
फोटो— सोशल मीडिया

देहरादून। उत्तराखंड की कमान संभालने के बाद महिलाओं के फटी जींस पहनने पर बयान देकर लोगों की आलोचना के केंद्र बने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बढ़ती आबादी को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिस पर बखेड़ा खडत्रा हो सकता है। वह रामनगर में अंतरराष्ट्रीय वानिकी दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान सीएम रावत ने लॉकडाउन के दौरान सरकार की तरफ से बांटे गए अनाज को लेकर बड़ा बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से लोगों में बांटे गए अनाज को लेकर जलन हो रही है कि दो सदस्यों वालों को 10 किलो और 20 सदस्य वाले परिवारों को एक क्विंटल अनाज क्यों दिया गया?

भाषण में की तथ्यात्मक गलती

इसका तर्क देते हुए उन्होंने कहा कि भैया इसमें दोष किसका है, उन लोगों ने 20 पैदा किए और आपने दो पैदा। ऐसे में 20 पैदा करने वालों को एक क्विंटल राशन मिल रहा है, इसमें जलन काहे का। जब आपके पास मौका था तब आपने दो ही पैदा किए, 20 क्यों नहीं पैदा किए। हालांकि उन्होंने किसी धर्म या जाति का नाम नहीं लिया। इतना ही नहीं स दौरान उन्होंने अपने भाषण में तथ्यात्मक गलती करते हुए कहा कि भारत 200 साल तक अमेरिका का गुलाम रहा। गौरतलब है कि तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालते ही बयानबाजी करके सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने महिलाओं के फटी जींस पर बयान देकर एक नए विवाद को जन्म दे दिया था। हालांकि विवाद बढता देख उन्होंने माफी भी मांग ली थी।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी ने इन दो महिलाओं को दिया टिकट, एक माजती है बर्तन, दूसरी करती है मजदूरी

बताते चलें पार्टी नेताओं के विरोध को देखते हुए बीजेपी नेतृत्व ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद से हटाते हुए तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का सीएम बनाया था। लेकिन तीरथ सिंह रावत मुख्यमंत्री का पदभार संभालते ही पार्टी नेताओं का तो पता नहीं, लेकिन जनता को नाराज करने में लगे हुए हैं। उनके इन बयानों का पार्टी को कितना नफा—नुकसान होगा यह आगामी चुनाव 2022 में देखने को मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार की बड़ी तैयारी: बढ़ेगा बिजली उत्पादन, UP बनेगा जगमग प्रदेश

Newstrack

Newstrack

Next Story