TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

बीजेपी ने इन दो महिलाओं को दिया टिकट, एक माजती है बर्तन, दूसरी करती है मजदूरी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव एक बार फिर सुर्खियों में है इस चुनाव में दो ऐसी महिलाएं उम्मीदवार खड़ी हो रही है जिसकी चर्चा जोरों से है। जी हां आप ने सही सुना एक उम्मीदवार घरों में बर्तन साफ करने का काम..

Newstrack
Published on: 21 March 2021 12:11 PM GMT
बीजेपी ने इन दो महिलाओं को दिया टिकट, एक माजती है बर्तन, दूसरी करती है मजदूरी
X
बीजेपी ने इन दो महिलाओं को दिया टिकट

कोलकाताः पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव एक बार फिर सुर्खियों में है इस चुनाव में दो ऐसी महिलाएं उम्मीदवार खड़ी हो रही है जिसकी चर्चा जोरों से है। जी हां आप ने सही सुना एक उम्मीदवार घरों में बर्तन साफ करने का काम करती है। तो दूसरी दिहाड़ी पर काम करती है। आप सुन कर हैरान रह गए न। यह दोनों उम्मीदवार भारतीय जनता पार्टी के तरफ से उठ रही है।

आखिर कौन है यह बर्तन साफ करने वाली भाजपा उम्मीदवारः

बीजेपी के इस उम्मीदवार का नाम कलिता माझी है जो आउस ग्राम विधानसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि कलिता माझी गुसकड़ा शहर के तीन घरों में एक अनुबंध के आधार पर नौकरानी का काम करती हैं। ऐसे में कलिता ने चुनाव प्रचार करने के लिए अपने मालिकों से डेढ़ महीने की छुट्टी मांगी है।

कलिता

घर-घर बर्तन साफ करने वाली को मिला बीजेपी का साथः

गरीबी ने कलिता माझी को भले ही रोक दिया, लेकिन कलिता हार नहीं मानी और शादी के बाद से कलिता घर घर बर्तन साफ करने का काम करने लगी। इन संघर्षों के बाद कलिता को भाजपा ने टिकट देकर विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि वहीं कलिता के पति एक प्लम्बर हैं

अपने मालिकों से चुनाव प्रचार के लिए मांगी है छुट्टीः

गुरुवार को ही कलिता माझी आउस ग्राम विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित की गई। गुरुवार को नाम की घोषणा के साथ ही चुनावी लड़ाई की तैयारी भी शुरू हो गई। नाम की घोषणा होने के बाद वह जिस घर में काम करती है वहां से डेढ़ महीने की छुट्टी ली है ताकि वह चुनाव पर ध्यान दे सके।

ये भी पढ़ेंःअंबानी का दुश्मन कौन: आतंकी, मुंबई पुलिस या महाराष्ट्र सरकार? पढ़ें ये रिपोर्ट

इतने घरों में कलिता नौकरानी का काम करती है

गुसकड़ा नगर पालिका के वार्ड नंबर-3 में मझपाड़ा की रहने वाली कलिता माझी के पति सुब्रत माझी पानी की पाइप लाइन मैकेनिक का काम करते हैं। वही कलिता का बेटा पार्थ माझी आठवीं कक्षा में पढ़ाई करता है। कलिता ने गुसकड़ा शहर में तीन घरों में काम करती आ रही है। जब पूरी दुनिया सो रही होती है तो कलिता काम पर चली जाती है।

कलिता ने कहा मैं गरीबी का दर्द समझती हूं-

कलिता बताती हैं, 'मेरे पिता एक मजदूर का काम करते थे. मैं पैसे की कमी के कारण अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई. यह अफसोस जीवन भर रहेगा. हालांकि, अगर मैं चुनाव जीतती हूं तो मैं पूरी कोशिश करूंगी कि मैं गरीब छात्रों को पढ़ाई का मौका दूं. गरीबी का दर्द समझती हूं.'

चलिए जानते हैं कौन है चंदना बाउरीः

चंदना का जीवन कलिता के जैसे ही है की उम्मीदवार 30 वर्षीय चंदना बाउरी पति एक दिहाड़ी कामगार के तौर पर काम करते हैं। इनका जीवन भी गरीबी में ही गुजर रही है।

चंदना बाउरीः

कहां कि है चंदनाः

आप को बता दें कि बांकुड़ा जिले के सालतोरा विधानसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार है भाजपा से टिकट मिलने के बाद से चंदना अपने चुनावी प्रचार को लेकर बहुत उत्सुक है।

ये भी पढ़ेंःMorning Walk बेहद जरूरीः 30 मिनट में होगा जादू, दिखने लगेंगे इतने फायदे

भाजपा के इस उम्मीदवार के पास कितना है संपत्तिः

संपत्ति के नाम पर चंदना के पास के नाम पर 3 ब​करियां, 3 गायें, बगैर टॉयलेट वाली एक झोपड़ी है और कैश व बैंक में जमा रकम मिलाकर करीब 32 हजार रुपये हैं।

पति के काम में करती है हेल्परीः

चंदना अपने पति के काम में हेल्पर के तौर पर साथ रहती है। और रोज करीब 400 रुपये कमा लेते हैं। इसके साथ ही जिला बीजेपी में वरिष्ठ सदस्य रहीं चंदना गंगाजलघाटी के केलाई गांव में स्थित अपने घर से प्रत्येक दिन चुनाव प्रचार कर रही हैं और जनता से जीतने का आग्रह कर रही हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story