×

उत्तराखंड: दिव्यांग कर्मियों को सरकार का बड़ा तोहफा, लोगों में खुशी की लहर

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सरकार द्वारा लगातार जनहित में लोकप्रिय निर्णय लिए जा रहे हैं। इसी क्रम में अब त्रिवेंद्र सरकार ने दिव्यांग कर्मिकों की समस्या को समझते हुए उन्हें बड़ी राहत प्रदान की है।

Roshni Khan
Published on: 5 Jan 2021 12:58 PM GMT
उत्तराखंड: दिव्यांग कर्मियों को सरकार का बड़ा तोहफा, लोगों में खुशी की लहर
X
उत्तराखंड: दिव्यांग कर्मियों को सरकार का बड़ा तोहफा, लोगों में खुशी की लहर (PC: social media)

देहरादून: राज्य के सरकारी विभागों में कार्यरत दिव्यांग कर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। त्रिवेंद्र सरकार ने सरकारी आवासों के आवंटन में दिव्यांग कर्मियों को मिलने वाला आरक्षण तीन प्रतिशत से बढ़ाकर चार प्रतिशत कर दिया है। राज्य सरकार के इस निर्णय से जाहिर तौर पर दिव्यांग कर्मियों को अब पहले से ज्यादा संख्या में सरकारी आवास मिल सकेंगे।

ये भी पढ़ें:ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने भारत दौरा किया रद्द, गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि थे

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सरकार द्वारा लगातार जनहित में लोकप्रिय निर्णय लिए जा रहे हैं

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सरकार द्वारा लगातार जनहित में लोकप्रिय निर्णय लिए जा रहे हैं। इसी क्रम में अब त्रिवेंद्र सरकार ने दिव्यांग कर्मियों की समस्या को समझते हुए उन्हें बड़ी राहत प्रदान की है। दीगर है कि पूर्व में दिव्यांग कर्मियों को सरकारी आवास पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ती थी। कई बार पात्र दिव्यांग कर्मिक सरकारी आवास पाने से वंचित रह जाते थे क्योंकि उस समय दिव्यांग कर्मियों को केवल 3 प्रतिशत आरक्षण ही सरकारी आवासों के आवंटन में मिल पा रहा था लेकिन अब राज्य सरकार ने उनकी इस पीड़ा को समझते हुए इसे दूर करने का प्रयास किया है।

ये भी पढ़ें:सोनभद्र: छह केंद्रों पर हुआ कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, CMO के निर्देशन में हुआ रिहर्सल

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मार्ग-दर्शन में राज्य के समाज कल्याण विभाग ने सरकारी आवासों, भवनों के आवंटन में समस्त श्रेणी के दिव्यांग कर्मियों के लिए निर्धारित तीन प्रतिशत के आरक्षण को बढ़ाकर 4 प्रतिशत कर दिया है। इस संबंध में राज्य संपत्ति विभाग ने भी अपनी सहमति प्रदान कर दी है और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का अनुमोदन प्राप्त करने के बाद समस्त विभागों को आवास आवंटन के लिए जारी किए जाने वाले निर्देश का आलेख्य भी तैयार कर दिया गया है।

रिपोर्ट- अवनीश जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story