×

उत्तराखंड में ख़ास तैयारी, इस प्रोजेक्ट पर काम हुआ तेज, जारी ये निर्देश

उत्तराखंड में मुख्य सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में सोमवार को सचिवालय में टिहरी जलाशय के चारों ओर प्रस्तावित रिंग रोड के सम्बन्ध में बैठक हुई।

Shivani
Published on: 7 Sep 2020 6:17 PM GMT
उत्तराखंड में ख़ास तैयारी, इस प्रोजेक्ट पर काम हुआ तेज, जारी ये निर्देश
X

देहरादून: उत्तराखंड में मुख्य सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में सोमवार को सचिवालय में टिहरी जलाशय के चारों ओर प्रस्तावित रिंग रोड के सम्बन्ध में बैठक हुई। इस दौरान बैठक में मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की घोषणाओं में सम्मिलित यह एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है। उन्होंने इस प्रोजेक्ट को लेकर अधिकारीयों को फीजिबिलिटी स्टडी और वायबिलिटी स्टडी शीघ्र करवा कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि टिहरी झील को विश्वस्तरीय पर्यटन स्थल बनाने के लिए सभी सम्बन्धित विभागों को हर सम्भव प्रयास करने होंगे।

टिहरी जलाशय प्रोजेक्ट पर अहम बैठक आज

उत्तराखंड में टिहरी जलाशय के चारों ओर प्रस्तावित रिंग रोड बनवाने को लेकर प्रोजेक्ट का काम तेज हो गया है। इस प्रोजेक्ट को लेकर मुख्य सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में सचिवालय में अहम बैठक हुई। मुख्य सचिव ने प्रोजेक्ट को लेकर निर्देश जारी किये। इस दौरान बैठक में सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ने बताया कि टिहरी बाँध जलाशय लगभग 42 वर्ग कि.मी. में विस्तारित है। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित रिंग रोड की कुल लम्बाई 234.60 कि.मी. है।

ये भी पढ़ेंः शराब के अड्डों पर मंडराए ड्रोन, पुलिस की नजरों से नहीं बचा अवैध कारोबार

मुख्य सचिव ने प्रोजेक्ट को लेकर दिए निर्देश

टिहरी झील को देखने के लिए वर्षभर देश-विदेश से पर्यटक आते हैं। रिंग रोड के निर्माण सहित जलाशय के चारों ओर पर्यटन विकास हेतु आवश्यक मूल-भूत ढांचागत सुविधाओं के विकास से इस क्षेत्र के आस-पास के कई गांव तथा आबादी क्षेत्र प्रत्यक्ष रूप से लाभान्वित होंगे।

ये भी पढ़ेंःकोरोना पर ताजा अपडेट: यूपी के जिलों में बढ़ी संक्रमितों की संख्या, आंकड़ा इतना…

यह रिंग रोड भविष्य में पर्यटन को बढ़ावा देने और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने में कारगर सिद्ध होगी। इस अवसर पर प्रमुख सचिव आनंद वर्द्धन, सचिव आर के सुधांशु, राधिका झा और सौजन्या भी उपस्थित थीं।

रिपोर्टर-अवनीश जैन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story