आतंकियों के खात्मे के लिए चलाए जा रहे आपरेशन में 20 बेकसूर नागरिकों की मौत

अफगानिस्तान के कूनर प्रांत में तालिबान आतंकियों के खात्मे के लिए चलाए जा रहे आपरेशन के दौरान आज 20 स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई। मरने वाले लोगों में 12 बच्चे भी शामिल है।

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के कूनर प्रांत में तालिबान आतंकियों के खात्मे के लिए चलाए जा रहे आपरेशन के दौरान आज 20 स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई। मरने वाले लोगों में 12 बच्चे भी शामिल है। बताया जा रहा है कि इन सभी की मौत आतंकियों के ठिकाने को खत्म करने के लिए किये गये हवाई हमले की चपेट में आने से हुई है।

यह ऑपरेशन तालिबान कमांडर को खत्म करने के लिए था। अफगानिस्तान ने चीन और पाक के साथ आतंक के खिलाफ समझौते के बाद यह कार्रवाई की थी।

ये भी पढ़ें…कश्मीर: गौहर के परिजनों से मिलने गए BJP नेता अभिजात पर आतंकी हमला

स्थानीय अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा, ’20 स्थानीय नागरिक एयर स्ट्राइक में मारे गए हैं। यह हमला तालिबान कमांडर को निशाना बनाकर किया गया था। शुक्रवार देर रात को चलाए ऑपरेशन में स्थानीय लोगों की भी मौत हुई है। तालिबान कमांडर शरीफ माविया को निशाना बनाकर सुरक्षा बल ने यह हवाई हमला किया था।’

पिछले कुछ वक्त में सुरक्षा बलों की तरफ से तालिबान नेताओं को निशाना बनाकर कई बड़े ऑपरेशन अंजाम दिया गया है। देश के दक्षिणी हिस्से में जहां तालिबान आभासी सरकार चलाने का भी दावा करती है, पर बड़े हवाई हमले किए गए। 2 दिसंबर को हुए इस हवाई हमले में तालिबानी सरकार के कथित गवर्नर भी मारा गया था।

ये भी पढ़ें…राजनाथ के दौरे के बीच घाटी में आतंकी हमला, जवान शहीद

अब्दुल लतीफ फाजली प्रोविंस के अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 15 अन्य नागरिक घायल हुए हैं। 12 बच्चे और 8 महिलाओं की इस हमले में मौत हो गई है।

शनिवार को ही आतंक के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, चीन के वांग यी और अफगानिस्तान के सलाहुद्दीन रब्बानी ने दस्तखत किए। इस मौके पर अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें…JK: त्राल में सेना कैंप पर आतंकी हमला, किसी के हताहत की खबर नहीं