×

ब्रिटेन के इस कब्रिस्तान में दफन है 6500 कंकाल, अब दौड़ेगी ट्रेन, बनेगा यहां रेलवे स्टेशन

यूनाइटेड किंगडम के बर्मिंघम में आधुनिक सुविधाओं से लैश रेलवे स्टेशन बनाने की योजना है। यह रेलवे स्टेशन यहां के एक कब्रिस्तान में बनाने की योजना है। जहां एचएसटू रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा, आंकड़ों से पता चलता है कि इस कब्रिस्तान में 6500 कंकाल दफन है।

suman
Published on: 1 Jun 2023 5:40 PM GMT
ब्रिटेन के इस कब्रिस्तान में दफन है 6500 कंकाल, अब दौड़ेगी ट्रेन, बनेगा यहां रेलवे स्टेशन
X

जयपुर: यूनाइटेड किंगडम के बर्मिंघम में आधुनिक सुविधाओं से लैश रेलवे स्टेशन बनाने की योजना है। यह रेलवे स्टेशन यहां के एक कब्रिस्तान में बनाने की योजना है। जहां एचएसटू रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा, आंकड़ों से पता चलता है कि इस कब्रिस्तान में 6500 कंकाल दफन है।

PMKVY: ट्रेनिंग के बहाने छात्राओं को ले जाया गया हरियाणा, ट्रेनर छोड़कर भागा

जब रेलवे स्टेशन बनाने का निर्माण काम चलेगा।तब इन दफन कंकालों को निकालने के लिए आधुनिक तकनीक की मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा। अधिकारियों का अनुमान है कि स्ट्रीट रेलवे स्टेशन के निर्माण में लगभग 6 से अधिक दफन कंकाल निकाले जाएंगे। यहां मशीन खुदाई की जाएगी।

एंबुलेंस हड़ताल: चालकों का हड़ताल जारी रखने का ऐलान, कंपनी ने कहा- हड़ताल खत्म

इस कब्रिस्तान में 46 साल से कब्र दफन नहीं किया जा रहा था। यह कब्रिस्तान 1810 में बना था। जो लगभग 209 साल पुराना है। इस योजना के अनुसार, पिछले 12 माह में पुरातत्वविदों की टीम ने यहां कब्रें खोदीं, जिसमें उन्हें मूर्तियां, सिक्के, खिलौने, कीमती हार और अनेक कलाकृतियां मिलीं। अधिकारियो का कहना है कि एक चर्च से परामर्श के बाद अवशेषों को दूसरी जगह दफनाया जाएगा।

suman

suman

Next Story