×

बाथटब बना मौत का कुआं: फोन ने ली महिला की जान, ऐसे हुई दर्दनाक मौत

इमरजेंसी मिनिस्ट्री ने कहा, "इस बेहद त्रासदी भरी घटना ने एक बार फिर साबित किया है कि पानी और इलेक्ट्रिक चीजों को मेन्स के साथ कनेक्ट करने पर खतरनाक परिणाम देखने को मिलते हैं। ऐसा ही कुछ मोबाइल डिवाइज के साथ भी है। अगर आप अपने स्मार्टफोन को डुबाते हैं तो ज्यादा से ज्यादा ये खराब हो जाएगा।"

Newstrack
Published on: 10 Dec 2020 9:29 AM GMT
बाथटब बना मौत का कुआं: फोन ने ली महिला की जान, ऐसे हुई दर्दनाक मौत
X
बाथटब बना मौत का कुआं: फोन ने ली महिला की जान, ऐसे हुई दर्दनाक मौत

मॉस्को: रूस के अर्खांग्लेस्क से एक बड़ी खबर सामने रही है, जहां एक महिला की करेंट लगने से मौत हो गई। महिला का नाम ओलेस्या सेमेनोवा बताया गया है। बता दें कि ओलेस्या सेमेनोवा का मोबाइल चार्ज में लगा हुआ था। अचानक मोबाइल उनके बाथटब में गिर गया और बाथटब में करंट आने के कारण ओलेस्या की मौत हो गई।

फ्लैटमेट ने देखा ओलेस्या का शव

बताया जा रहा है कि ओलेस्या के शव को सबसे पहले डारिया ने देखा था, डारिया ओलेस्या के फ्लैट में रहती है। डारिया ने ओलेस्या के बारे में इमरजेंसी ऑपरेटर को बताया। डारिया ने बातचीत के दौरान कहा कि मैं जब घर पहुंची, तो उसके हालात देखकर मेरी चीख निकल गई। उसका चेहरा पीला पड़ चुका था और वो सांस भी नहीं ले रही थी।

यह भी पढ़ें... मैरी क्यूरी इतिहास का चहेता नाम, दो बार जीता नोबेल प्राइज, खोज के चलते ही गई जान

Olesya Semenova

रूस की इमरजेंसी मिनिस्ट्री ने दी चेतावनी

वहीं पैरामेडिक्स के अनुसार, ओलेस्या सेमेनोवा एक कपड़ों की दुकान में काम करती थीं। करंट लगने के कारण उसकी मौत हो गई। वही रूस की इमरजेंसी मिनिस्ट्री ने इस घटना को देखते हुए एक चेतावनी दी है। इमरजेंसी मिनिस्ट्री ने कहा, "इस बेहद त्रासदी भरी घटना ने एक बार फिर साबित किया है कि पानी और इलेक्ट्रिक चीजों को मेन्स के साथ कनेक्ट करने पर खतरनाक परिणाम देखने को मिलते हैं। ऐसा ही कुछ मोबाइल डिवाइज के साथ भी है। अगर आप अपने स्मार्टफोन को डुबाते हैं तो ज्यादा से ज्यादा ये खराब हो जाएगा, लेकिन अगर ये स्मार्टफोन किसी नेटवर्क से कनेक्ट हो और फिर पानी में गिर जाता है तो ये आपके लिए घातक भी हो सकता है। इसलिए प्लीज इस तरह की चीजों से बचे और अपने आपको सुरक्षित रखें।"

यह भी पढ़ें: शोलों में बदला SpaceX का स्‍टारशिप रॉकेट, मंगल ग्रह पहुंचने के सपने को झटका!

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story