×

Helicopter Pull-Ups Video: हेलीकॉप्टर से लटक कर मारे 25 पुल-अप, इस यूट्यूबर ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Helicopter Pull-Ups Video: हेलीकॉप्टर से लटकते हुए एक मिनट में किए गए सबसे अधिक पुल-अप का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड डच फिटनेस उत्साही यूट्यूबर की एक जोड़ी ने तोड़ने में कामयाबी हासिल की है।

Vidushi Mishra
Published on: 7 Aug 2022 4:30 AM GMT
X

Helicopter Pull-Ups Video: हेलीकॉप्टर से लटकते हुए एक मिनट में किए गए सबसे अधिक पुल-अप का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड डच फिटनेस उत्साही यूट्यूबर की एक जोड़ी ने तोड़ने में कामयाबी हासिल की है। जीडब्ल्यूआर की विज्ञप्ति के अनुसार, स्टेन ब्राउनी (ऑनलाइन स्टेन ब्रुइनिनक नाम से चर्चित) और अर्जेन अल्बर्स, दोनों नीदरलैंड से हैं। YouTube चैनल ब्राउनी के प्रस्तुतकर्ताओं ने 6 जुलाई, 2022 को बेल्जियम के एंटवर्प में होवेनन एयरफील्ड में बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

इससे पहले जमीन के ऊपर मंडराते हेलीकॉप्टर से लटक कर अर्जन ने 24 पुल-अप लगाकर अपना 23 का पिछला रिकॉर्ड तोड़ा था, जो अर्मेनियाई सीरियल रिकॉर्ड तोड़ने वाले रोमन सहराडियन ने बनाया था।

हालाँकि, Youtuber का रिकॉर्ड अल्पकालिक था, क्योंकि स्टेन ब्रुइनिनक, जो कैलिस्थेनिक्स के विशेषज्ञ हैं, ने एक मिनट में 25 पुल-अप के साथ इसे पीछे छोड़ दिया। इस रिकॉर्ड को तोड़ने की उपलब्धि का वीडियो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने यूट्यूब हैंडल पर शेयर किया है।

वीडियो के साथ लिखा गया है"ब्राउनी के लड़के यह देखने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं कि एक मिनट में हेलीकॉप्टर से सबसे अधिक पुल-अप कौन कर सकता है। विश्व रिकॉर्ड के साथ कौन चलेगा?"

विज्ञप्ति के अनुसार, विश्व रिकॉर्ड के लिए अभ्यास करने के लिए हेलीकॉप्टर खोजने में दो एथलीटों को 15 दिन लगे। रस्सियों से लटकी पीवीसी ट्यूबों का उपयोग उनके द्वारा हेलीकॉप्टर की गतिविधियों को अनुकरण करने के लिए किया जाता था।

रिकॉर्ड तोड़ने वाले यूट्यबर ने बेहतर तरीके से तैयार होने के लिए, डंडे को ऊपर उठाने और एक ट्यूब पर ट्रेन करने का भी फैसला किया, जिसका व्यास उस बार से अधिक मोटा था, जिसका वे दिन में उपयोग करते थे। दोनों ने अपने दर्शकों को "अब तक के सबसे अजीब विश्व रिकॉर्ड" के माध्यम से ले जाने के लिए अपनी तैयारी और प्रयास का दस्तावेजीकरण भी किया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story