×

3 धमाकों से दहला नेपाल, 4 लोगों की मौत, 7 अन्‍य घायल

पड़ोसी देश नेपाल की राजधानी काठमांडू में रविवार को एक के बाद एक 3 धमाके हुए हैं। इनमें 4 लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं 9 लोग घायल बताए जा रहे हैं। अ‍भी तक इन धमाकों के पीछे का कारण स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है।

Dharmendra kumar
Published on: 27 May 2019 5:05 AM GMT
3 धमाकों से दहला नेपाल, 4 लोगों की मौत, 7 अन्‍य घायल
X

काठमांडू: पड़ोसी देश नेपाल की राजधानी काठमांडू में रविवार को एक के बाद एक 3 धमाके हुए हैं। इनमें 4 लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं 9 लोग घायल बताए जा रहे हैं। अ‍भी तक इन धमाकों के पीछे का कारण स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है।

धमाके को लेकर नेपाल पुलिस का कहना है कि ऐसी आशंका है कि इन धमाकों के पीछे माओवादी संगठनों का हाथ हो। पुलिस का यह भी कहना है कि इन धमाकों के पीछे के कारण जानने के लिए भी जांच जारी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पहला ब्‍लास्‍ट काठमांडू शहर के बीचोंबीच के इलाके में हुआ। घातेकुलो रिहायशी इलाके में स्थित एक घर पर हुए विस्‍फोट में एक व्‍यक्ति की जान गई।

यह भी पढ़ें...हज़रत अली की शहादत पर पुराने लखनऊ में निकाला गया जुलूस

स्‍थानीय लोगों के अनुसार धमाका इतना जोरदार था कि इससे मकान की दीवारें तक क्षतिग्रस्‍त हो गईं। इसके बाद दूसरा धमाका काठमांडू शहर के बाहरी इलाके सुकेधारा में हुआ। तीसरा धमाका थानकोट क्षेत्र में हुआ।

3 धमाकों में तीन लोगों की घटनास्‍थल पर ही मौत हो गई जबकि एक व्‍यक्ति की मौत अस्‍पताल में इलाज के दौरान हुई। पुलिस अधिकारी श्‍याम लाल ग्‍यावली ने बताया कि पहले धमाके वाले स्‍थान से माओवादी संगठनों से जुड़े कुछ पर्चे बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ें...PM मोदी को स्वरा भास्करा नेे जीत पर ऐसी दे दी बधाई, कि खूब हो रही ट्रोल

उनका कहना है कि आशंका है कि इन धमाकों के पीछे उन माओवादी संठठनों को हाथ हो, जो सरकार की खिलाफत में हैं। पुलिस अधिकारी का कहना है कि इस मकान को माओवादी संगठन बम बनाने में इस्‍तेमाल करता था। एक घायल व्‍यक्ति भी उनका समर्थक है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story