×

OMG: नौकरी की तलाश में इराक गये 50 भारतीय युवक फंसे

तेलंगाना के इन युवकों को नौकरी का लालच देकर विजिटर वीजा पर इराक ले जाया गया था। इराक में उन्हें कंस्ट्रक्शन साइट्स पर काम करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

Aditya Mishra
Published on: 7 July 2019 11:00 AM GMT
OMG: नौकरी की तलाश में इराक गये 50 भारतीय युवक फंसे
X

नई दिल्ली: तेलंगाना के इन युवकों को नौकरी का लालच देकर विजिटर वीजा पर इराक ले जाया गया था। इराक में उन्हें कंस्ट्रक्शन साइट्स पर काम करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

साल 2014 में सीरिया में 39 भारतीयों के मारे जाने की घटना को अभी लोग भूल भी नहीं पाए थे कि एक बार फिर भारतीयों के विदेश में फंसने का मामला सामने आया है।

ये भी पढ़ें...रेलवे में बिना टेस्ट नौकरी के नाम पर ठगी, 26 लाख लेकर चंपत हुआ गिरोह

50 से अधिक युवक धोखाखड़ी का शिकार

तेलंगाना के शहर मंचेरियन के 50 से अधिक युवक एजेंटों की धोखाखड़ी और मानव तस्करी के गिरोह का शिकार हुए हैं। इन सभी युवकों को इराक के शहर इरबिल में रखा गया है और जबरदस्ती काम कराया जा रहा है।

बताया जाता है कि तेलंगाना के इन युवकों को नौकरी का लालच देकर विजिटर वीजा पर इराक ले जाया गया था। इन सभी लोगों को इराक में अच्छी नौकरी दिलाने का वादा किया गया था लेकिन इराक में उन्हें कंस्ट्रक्शन साइट्स पर काम करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें...नौकरी का झांसा देकर भोले भाले लोगों को ऐसे जाल में फंसाता था ये गिरोह, गिरफ्तार

इराक में रहने को किया जा रहा मजबूर

मंचेरियल के कावल गांव के रहने वाले इन लोगों के परिजनों का आरोप है कि कागजी कार्रवाई में फंसाकर उन्हें इराक में रहने को मजबूर किया जा रहा है। यही नहीं इन लोगों को बार-बार स्थानीय प्रशासन की कार्रवाई से होकर भी गुजरना पड़ रहा है।

बताया जाता है कि इरबिल में फंसे इन भारतीयों में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और जेल में डाल दिया है। पकड़े गए भारतीयों के परिजनों ने जब उन्हें गिफ्तार करने के बारे में पूछा तो उन्हें कुछ भी बताने से इनकार कर दिया गया।

परिजनों को अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि उन्हें किस अपराध में पकड़ा गया है। परिजनों का आरोप है कि नौकरी न होने के कारण लोग इस तरह के झांसे में फंस रहे हैं।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story