अफगानिस्तान : बम विस्फोट में 7 नागरिकों की मौत, सेना के अधिकारी जांच में जुटे

अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरात प्रांत में सड़क किनारे हुए एक बम विस्फोट में कम से कम सात नागरिकों की मौत हो गई। मृतकों में दो महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं।

Published by sujeetkumar Published: May 10, 2017 | 3:07 pm
Modified: May 10, 2017 | 3:09 pm
मेक्सिको: पटाखा बाजार में विस्फोट, 29 लोगों की मौत, 70 से ज्यादा घायल

काबुल: अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरात प्रांत में सड़क किनारे हुए एक बम विस्फोट में कम से कम सात नागरिकों की मौत हो गई। मृतकों में दो महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता अब्दुल अहद वलीजादा ने कहा कि विस्फोट अद्रास्कन जिले में मंगलवार को हुआ, जब मुख्य मार्ग पर चल रहा एक वाहन देसी बम (आईईडी) के संपर्क में आ गया। इस विस्फोट में वाहन में सवार सभी लोग मारे गए।

यह भी पढ़ें…अफगानिस्तान के मदरसे में बम धमाका, 8 छात्र सहित 9 लोगों की मौत

पीड़ित एक ही परिवार के सदस्य थे
टोलो न्यूज की रपट के मुताबिक, पीड़ित एक ही परिवार के सदस्य थे। वलीजादा ने तालिबान आतंकवादियों को आईईडी लगाने का जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि, किसी समूह ने अब तक विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। सेना के अधिकारियों के अनुसार, तालिबान आईईडी का इस्तेमाल सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए करता है, लेकिन इसके शिकार नागरिक भी होते हैं।

सैजन्य- आईएएनएस

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App