×

महिला की हैवानियत: चीर दिया गर्भवती का पेट और चुराया बच्चा, 17 साल बाद मौत

ऑनलाइन साइट के माध्यम से बॉबी की लीजा मॉन्टगोमरी महिला से हुई थी, जिसके बाद उसका बॉबी के घर पर आना-जाना शुरू हो गया था। इसी बीच हत्यारी लीजा ने पीड़ित महिला का चाकू से पेट चीरकर गर्भ में पल रही नन्ही जान को बाहर निकाल कर मौके से फरार हो जाती है।

Chitra Singh
Published on: 13 Jan 2021 10:20 AM GMT
महिला की हैवानियत: चीर दिया गर्भवती का पेट और चुराया बच्चा, 17 साल बाद मौत
X
महिला की हैवानियत: चीर दिया गर्भवती का पेट और चुराया बच्चा, 17 साल बाद मौत

वाशिंगटन: अमेरिका से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि एक महिला ने एक दूसरी प्रेग्नेंट महिला के पेट पर चाकू से वार करते हुए उसके गर्भ में पल रही नन्हीं-सी जान को लेकर फरार हो गई थी। इस घटना में प्रग्नेंट महिला की मौके पर ही मौत हो गई। बच्ची को लेकर फरार होने वाली महिला को 17 साल बाद मौत की सजा दी गई है।

क्या है पूरा मामला

साल 2004 में अमेरिका के मिसूरी में एक घटना घटित हुई थी। उस दौरान मिसूरी की रहने वाली 23 साल की बॉबी जो स्टिनेट नाम की महिला की उस वक्त मौत हो गई, जब उसके गर्भ में 8 महीने की नन्हीं-सी जान पल रही थी। बता दें कि ऑनलाइन साइट के माध्यम से बॉबी की लीजा मॉन्टगोमरी महिला से हुई थी, जिसके बाद उसका बॉबी के घर पर आना-जाना शुरू हो गया था। इसी बीच हत्यारी लीजा ने पीड़ित महिला का चाकू से पेट चीरकर गर्भ में पल रही नन्ही जान को बाहर निकाल कर मौके से फरार हो जाती है। पीड़िता का मौके पर ही मौत हो गई, लेकिन बच्ची की जान बच गई। इस घटना के 17 साल के बाद अमेरिका के इंडियाना के एक जेल में 52 साल की हत्यारी लीजा को जहरीले इंजेक्शन से मौत की सजा दी गई।

ये भी पढ़ें… पत्नी निकली खूंखार कातिल: पति को जिंदा जला दिया, वारदात से मची सनसनी

लीजा मानसिक तौर से अस्वस्थ है- वकील

मौत की सजा से पहले लीजा के वकील यह टालने की पूरी कोशिश की मगर सजा नही टाली जा सकती है। वकील ने कहा था कि लीजा मानसिक तौर से अस्वस्थ है। बचपन में लीजा का शोषण किया गया था। सौतेले पिता और उनके दोस्तों ने लीजा से रेप किया था, इसलिए लीजा की मौत की सजा को आजीवन जेल की सजा में बदल दिया जाए।

crime news

70 साल का टूटा रिकॉर्ड

बताते चलें कि हत्यारी लीजा को दी जाने वाली यह सजा बीते 70 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। बीते 70 में ऐसा पहली बार हुआ, जब अमेरिका ने किसी महिला को मौत की सजा सुनाई है।

ये भी पढ़ें…फिर सामने आई गैंगरेप की बड़ी वारदात, एक महीने तक बनाए रखा था बंधक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story