हिंदू शिक्षक को उम्रकैद की सजा: ईशनिंदा के आरोप में पाकिस्तान की कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

पाकिस्तान में दक्षिणी प्रांत सिंध में एक सत्र अदालत में ईशनिंदा के आरोप में हिंदू शिक्षक को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 Feb 2022 5:33 AM GMT
हिंदू शिक्षक को उम्रकैद की सजा: ईशनिंदा के आरोप में पाकिस्तान की कोर्ट ने सुनाया ये फैसला
X

Pakistan: पाकिस्तान में एक हिंदू शिक्षक को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। दक्षिणी प्रांत सिंध में एक सत्र अदालत में ईशनिंदा के आरोप में हिंदू शिक्षक को ये सजा सुनाई गई है। प्रांत के घोटकी में एक सत्र न्यायाधीश मुर्तजा द्वारा शिक्षक नौतन लाल पर 50,000 पाकिस्तानी रुपये के हिसाब से जुर्माना लगाया गया है। इस मामले में अदालत ने सन् 2019 से जेल में कैद शिक्षक नौतन लाल को दोषी करार दिया है।

बता दें, पिछले दो साल में नौतन लाल की जमानत अर्जी दो बार खारिज हो चुकी है। वे 2019 से एक विचाराधीन कैदी के रूप में जेल में कैद हैं। दरअसल शिक्षक नौतन लाल को सितंबर 2019 में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद हिरासत में ले लिया गया था। इस वीडियो में एक स्कूली छात्र ने हिंदू शिक्षक पर ईशनिंदा का आरोप लगाया था।

हिंदू शिक्षक पर ईशनिंदा का आरोप

जिसके बाद जमात-ए-अहले सुन्नत पार्टी के नेता अब्दुल करीम सईदी ने शिक्षक नौतन लाल पर ईशनिंदा अधिनियम के तहत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। ऐसे में छात्र ने दावा किया था कि स्थानीय डिग्री कॉलेज में फिजिक्स पढ़ाने वाले नौतन लाल ने स्कूल में ये काम था।

इस मामले में ये खबर फैलने के साथ ही शहर में विरोध प्रदर्शन पर लोग सड़कों पर उतर आए। इस दौरान गुस्साई भीड़ ने साचो सतराम धाम मंदिर पर हमला किया था। उस समय घोटकी में मूर्तियों को तोड़ दिया गया था।

जिसमें मंदिर के संरक्षक जय कुमार ने कहा कि मास्क पहनने के लिए लगभग 50 लोगों ने मंदिर पर हमला किया था। इस हमले के बाद करीब 500 मुस्लिम आए और उन्होंने पूरी रात मंदिर की देखरेख भी की थी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story