×

अनोखा आदमीः जिसके शरीर मे ऐसी एंटीबॉडी, कोरोना को कर दें फेल

एक तरफ जहां पूरी दुनिया में कोरोना वायरल ने अपना जाल फैला दिया है। इससे लड़ने के लिए कई देशों ने टिकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। वहीं दूसरी ओर लोगों ने एंटीबॉडी के लिए कोरोना वैक्‍सीन की तरफ नजर जमाए हुए हैं। लेकिन एक अजीबों गरीब शख्स...

Newstrack
Published on: 15 March 2021 9:41 AM GMT
अनोखा आदमीः जिसके शरीर मे ऐसी एंटीबॉडी, कोरोना को कर दें फेल
X
अनोखा आदमीः जिसके शरीर मे ऐसी एंटीबॉडी, कोरोना को कर दें फेल

नई दिल्लीः एक तरफ जहां पूरी दुनिया में कोरोना वायरल ने अपना जाल फैला दिया है। इससे लड़ने के लिए कई देशों ने टिकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। वहीं दूसरी ओर लोगों ने एंटीबॉडी के लिए कोरोना वैक्‍सीन की तरफ नजर जमाए हुए हैं। लेकिन एक अजीबों गरीब शख्स अमेरिका के वर्जीनिया में पाया गया है बता दें कि इस शख्स के पास पहले से 'सुपर एंटीबॉडी' हैं। इस शख्स का नाम जॉन हॉलिस है। इसके शरीर में मौजूद एंटीबॉडी कोरोना वायरस का पूरी तरह से खात्‍मा करने में सक्षम हैं.

कोरोना के नए स्‍ट्रेन को खत्म करने में दक्षः

यह भी माना जा रहा है कि जॉन हॉलिस की एंटीबॉडी से ऐसी वैक्सीन तैयार किया जा सकता है जो कोरोना के नए स्टेन को खत्म कर सके। सूत्रों की माने तो जॉन के शरीर में मौजूद एंटीबॉडी इतनी ताकतवर हैं कि अगर उसे 10 हजार गुना तक पतला किया जाए तो भी वे बीमारी को हराने में दक्ष है.

कब हुआ था कोरोनाः

जॉन ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि पिछले साल मार्च में अपने बेटे के साथ यूरोप के ट्रिप पर गए थे. तब उन्‍हें थोड़ी जकड़न महसूस हुई लेकिन ज्‍यादा दिक्‍कत नहीं थी. उन्‍हें तब लगा था कि ये मौसमी एलर्जी होगी. इसके कुछ हफ्ते बाद ही उनका रूममेट कोरोना पॉजिटिव हो गया और उसकी हालत खराब हो गई. इसके बाद वो बेचैन हो गए कि ये परेशानी उनके साथ भी हो सकती है।

ये भी पढ़ेंःकड़ी सुरक्षा में 5 BJP नेता, चुनाव के बीच बढ़ी सिक्योरिटी, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर

बता दें कि जॉन ने आगे कहा कि अपने दोस्‍त की बीमारी के बाद उन्‍होंने अपने बेटे के लिए आखिरी खत तक लिख लिया था लेकिन शुक्र है कि उसे कभी दिया नहीं। जॉन ने बताया कि काफी दिन बाद उनका दोस्‍त ठीक होकर आ गया लेकिन वह जरा भी बीमार नहीं पड़े।

यूनिवर्सिटी में कम्युनिकेशन मैनेजर है जॉनः

ये भीे पढ़ेंःआसमान से गिरी मौत: स्काईडाइविंग के दौरान हादसा, पैराशूट बना काल

आप को बता दें कि जॉन हॉलिस एक यूनिवर्सिटी में कम्युनिकेशन मैनेजर हैं. इसके बाद जब डॉक्‍टरों ने उनकी भी जांच की. डॉक्टर ने जॉन की लार और खून के नमूने लिए जिससे पता चला कि उन्हें कोरोना हुआ था लेकिन उनकी एंटीबॉडी ने उसे खत्म कर दिया। इसके बाद से जॉन सुर्खियों में है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story