×

सऊदी अरब का बड़ा फैसला, सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई रोक, ये है वजह

सऊदी अरब ने आधिकारिक तौर पर मीडिया को जानकारी देते हुए एक हफ्ते के लिए फ्लाइटें और जमीनी रास्तों को बंद कतरने का ऐलान किया है। सऊदी की आधिकारिक प्रेस एजेंसी ने कहा है, 'एक सप्ताह की अवधि के लिए सऊदी अरब यात्रियों के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित करता है, सिवाय उन लोगों के, जिनके पास असाधारण परिस्थितियां हैं।' 

Newstrack
Published on: 21 Dec 2020 7:28 AM GMT
सऊदी अरब का बड़ा फैसला, सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई रोक, ये है वजह
X
सऊदी अरब का बड़ा फैसला, सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई रोक, ये है वजह

रियाद: ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बाद एक और नई किस्म के संक्रमण ने दस्तक दे दिया है, जिसके बाद सुऊदी अरब समेत 13 देशों ने UK आने-जाने वाली सभी उड़ानों पर पाबंदी लगा दी है। चूंकि सऊदी अरब ने सिर्फ एक हफ्ते के लिए फ्लाइटें और जमीनी रास्तों पर प्रतिबंध लगाई है। बता दें कि सऊदी अरब के अलावा कनाडा समेत कई देशों ने ब्रिटेन से आने-जाने वाली फ्लाइटों पर पाबंदिया लगा चुके हैं।

UK में वायरस फैलने के कारण सऊदी ने उड़ानों पर लगाई पाबंदी

बता दें कि बीते रविवार को सऊदी अरब को ब्रिटेन में तेजी से वायरस फैलने की जानकारी मिली, जिसके बाद सऊदी अरब ने आधिकारिक तौर पर मीडिया को जानकारी देते हुए एक हफ्ते के लिए फ्लाइटें और जमीनी रास्तों को बंद कतरने का ऐलान किया है। सऊदी की आधिकारिक प्रेस एजेंसी ने कहा है, 'एक सप्ताह की अवधि के लिए सऊदी अरब यात्रियों के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित करता है, सिवाय उन लोगों के, जिनके पास असाधारण परिस्थितियां हैं।'



ये भी पढ़ें… अब होगा भयानक युद्ध! इस देश ने रूस से मिलाया हाथ, अमेरिका के खिलाफ भरी हुंकार

जमीन और समुद्र के रास्तों को किया गया बंद

सऊदी प्रेस एजेंसी (SPA) ने आंतरिक मंत्रालय के हवाले से यह जानकारी दी गई कि 'UK में इस दौरान जमीन और समुद्र के रास्तों से भी नहीं घुसा जा सकेगा । इस रोक की अवधि भी एक हफ्ते और बढ़ाई जा सकती है।' SPA ने आगे जानकारी देते हुए बताया, “UK में अभी मौजूद इंटरनेशनल फ्लाइट्स को बाहर जाने की अनुमति है, वो अपनी उड़ानें भर सकती हैं।”

नए वायरस को लेकर ब्रिटेन सरकार ने दी चेतावनी

वहीं, देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ब्रिटेन सरकार ने चेतावनी दी है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि कोरोना वायरस का तेजी से फैलने वाला एक नया स्ट्रेन 'नियंत्रण से बाहर हो रहा है', जिसके बाद कई यूरोपियन देशों ने ब्रिटेन से यात्रा पर बैन लगा दिया है। SPA ने कहा कि जो लोग भी 8 दिसंबर के बाद से यूरोप या वायरस का नया स्ट्रेन मिलने वाले देश से सऊदी अरब आए हैं, उन्हें खुद को दो हफ्तों के लिए सेल्फ-आइसोलेट करना होगा और टेस्टिंग करानी होगी।

ये भी पढ़ें…अमेरिका: क्रिस्मस कंसर्ट में शख्स ने खुलेआम चलाई गोलियां, पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया

सऊदी अरब समेत कई देशों ने लगाई उड़ानों पर पाबंदी

कोरोना वायरस के नए स्वरूप (स्ट्रेन) को तेजी से फैलते हुए देख जहां सऊदी अरब ने बीते रविवार को सभी उड़ानों और जमीनी रास्तों को बंद कर दिया है, तो वहीं सऊदी अरब का पड़ोसी मुल्क कुवैत ने भी रविवार को ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दी है। इसके अलावा कनाडा समेत ऑस्ट्रिया, जर्मनी, फ्रांस, इटली, बेल्जियम, आयरलैंड, नीदरलैंड और बुल्गारिया पहले ही ब्रिटेन की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story