×

टीचर को मौत का डर, दिखाया था मुहम्मद का कार्टून, प्रदर्शन से खौफ

ब्रिटेन के स्कूल में पढ़ाने वाले इस टीचर को इस बात का डर सता रहा है कि उनके पूरे परिवार की हत्या की जा सकती है।

Shreya
Published on: 2 April 2021 7:12 AM GMT
टीचर को मौत का डर, दिखाया था मुहम्मद का कार्टून, प्रदर्शन से खौफ
X

टीचर को मौत का डर, दिखाया था मुहम्मद का कार्टून, प्रदर्शन से खौफ (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

लंदन: ब्रिटेन में एक टीचर पैगंबर मोहम्मद का कैरिकेचर (कार्टून) दिखाने के बाद खौफ के साए में अपनी जिंदगी जी रहा है। इस शिक्षक को कट्टरपंथियों का डर सताने लगा है। दरअसल, बीते हफ्ते यहां पर एक 29 वर्षीय टीचर ने धार्मिक अध्ययन की क्लास में बच्चों को पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखा दिया था। जिसके बाद स्कूल के बाहर जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिले।

प्रदर्शनों के बाद शिक्षक को सता रहा मौत का डर

इन प्रदर्शनों के बाद से ही ये शिक्षक काफी ज्यादा घबराया हुआ है। ब्रिटेन के वेस्ट यॉर्कशायर के बैट्ले ग्रामर स्कूल में पढ़ाने वाले इस टीचर को इस बात का डर सता रहा है कि उनके पूरे परिवार की हत्या की जा सकती है। आपको बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में कुछ ऐसा ही किस्सा सामने आया था। जहां पर फ्रेंच इतिहास शिक्षक सैम्युएल पैटी को एक कट्टरपंथी ने मार डाला था।

पिता ने कहा- मेरा बेटा बहुत ज्यादा तनाव में

अब ब्रिटेन का शिक्षक मोहम्मद का कार्टून दिखाने के बाद डर गया है। इस शख्स की मां भी बेहद तनाव में हैं और वे भी छिप चुकी हैं। क्योंकि उन्हें लग रहा है कि उनके पूरे परिवार को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। वहीं, टीचर के पिता का कहना है कि मेरा बेटा बहुत ज्यादा परेशान है, वो अक्सर रोने लगता है और कहता है कि उसे मार दिया जाएगा।

स्कूल और टीचर ने मांगी थी माफी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि मेरा बेटा काफी ज्यादा तनाव में है। स्कूल ने और मेरे बेटे में इस मामले में माफी मांग ली है। मुझे लगता है कि अब ये मामला खत्म हो जाना चाहिए और मेरे बेटे को जिंदगी में आगे बढ़ने का मौका दिया जाना चाहिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीचर ने ईश-निंदा से जुड़े पाठ को लेकर फ्रांस की लोकप्रिय मैगजीन चार्ली हेब्दो का एक कार्टून दिखाया था।

Shreya

Shreya

Next Story