×

Abdul Ghani Baradar: मुल्ला बरादर मारा गया! इस राज से उठा पर्दा, जानिए क्या है हकीकत

Abdul Ghani Baradar: क्या सच में तालिबान सरकार के डिप्टी पीएम मुल्ला बरादर की मौत हो गई है? क्या पंजशीर एनआरएफ की खबर सच साबित हुई है। चलिए जानते है क्या है इस खबर की हकीकत...

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 14 Sep 2021 2:04 AM GMT
Abdul Ghani Baradar image
X

तालिबानी नेता मुल्ला बरादर (फोटो: सोशल मीडिया)

Abdul Ghani Baradar: तालिबान सरकार (Taliban Sarkar) के डिप्टी पीएम मुल्ला बरादर (Abdul Ghani Baradar) क्या सच में मारा गया है? पिछले कुछ दिनों से एक खबर तेजी से फैल रही थी कि डिप्टी पीएम बनने के बाद अब्दुल गनी बरादार की मौत हो गई। इस बीच तालिबान के सह संस्थापक ने इस मौत के राज से पर्दा उठाते हुए एक ऑडियो जारी किया है। वहीं तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने भी इस मामले को लेकर जानकारी दी है।

पिछले कुछ दिनों से चल रहे अफवाहों को लेकर तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन (Suhail Shaheen) ने बताा है, "अफगानिस्तान इस्लामिक अमीरात के डिप्टी पीएम मुल्ला ब्रैडर अखुंद ने एक वॉइस मैसेज में उन सभी दावों को खारिज कर दिया कि वह एक संघर्ष में घायल या मारे गए थे। उनका कहना है कि यह झूठ है और पूरी तरह से निराधार है।"

मुल्ला के मौत की खबर निराधार है- मोहम्मद नईम

तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने भी इस खबर को गलत ठहराते हुए कहा है कि कुछ मीडिया आउटलेट्स में मुल्ला बरादर के बारे में अफवाहें फैलाई जा रही हैं कि उनकी मौत हो गई है। हम बताना चाहते है कि जो हो रहा है उसमें कोई सच्चाई नहीं है। यह सब निराधार है।"

मुल्ला बरादर का ऑडियो जारी

वहीं बीते सोमवार को मुल्ला बरादर (Mullah Baradar) ने ऑडियो जारी किया है, जिसमें उसने कहा कि वह (मुल्ला बरादर) बिल्कुल ठीक और स्वस्थ है। उसकी मौत की खबरें बिल्कुल निराधार है।

क्या थी अफवाह

कुछ दिनों पहले एक अफवाह उड़ रही थी कि अफगानिस्तान (Afghanistan) की सत्ता को लेकर बरादर और अनास हक्कानी (Anas Haqqani) के बीच संघर्ष हो गया था, जिसमें ये अफवाह उड़ी कि इस संघर्ष में मुल्ला बरादर की मौत (Mullah Baradar Ki Maut) हो गई।

वहीं पंजशीर एनआरएफ के ट्विटर हैंडल से भी एक ट्वीट (Panjshir NRF Tweet) करते हुए बताया गया कि, "हमें राष्ट्रपति के महल में सत्ता के बंटवारे को लेकर संघर्ष के दौरान मुल्ला गनी बरादार की मौत और अन्ना के हक्कानी के घायल होने की विश्वसनीय रिपोर्ट मिली है। इन दोनों की पिछले कुछ दिनों से मीडिया में कोई उपस्थिति नहीं है। इस घटना के समय फैज भी वहां मौजूद थे।" यह जानकारी मिलते ही सोशल मीडिया पर आग की तरह यह खबर मिल गई।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story