×

Kabul Bomb Blast: काबुल बम धमाके से दहशत में लोग, निकल रही दर्जनों लाशे

Kabul Bomb Blast: काबुल में आज दो बॉम्ब ब्लास्ट की आवाज सुनाई दी है।

Ragini Sinha
Published By Ragini Sinha
Published on: 2 Nov 2021 11:13 AM GMT (Updated on: 2 Nov 2021 11:45 AM GMT)
Bomb Blast in Bihar
X

Bomb Blast in Bihar (social media)

Kabul Bomb Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज दो भयानक बम ब्लास्ट हुआ है। हादसे में 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 50 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह संख्या अभी बढ़ भी सकती है। मामले में स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने कहा, तालिबान द्वारा दो विस्फोटों की पुष्टि के बाद और एक प्रत्यक्षदर्शी ने गोलीबारी की सूचना दी। 19 शवों और लगभग 50 घायलों को काबुल के अस्पतालों ले जाया गया है।

पहला धमाका सरदार मोहम्मद दाउद खान सैन्य अस्पताल के पास सुनी गई, जबकि दूसरा धमाका भी अस्पताल के पास के इलाके में ही हुआ। इसकी जानकारी अफगानिस्तान के टोलो न्यूज ने दी। टोलो न्यूज के मुताबिक, बम धमाके के बाद काफी देर तक गोलीबारी की गई है।

मामले में एक चश्मदीद ने एजेंसी AFP को बताया कि मैं अस्पताल के अंदर हूं। मैंने पहले चेकपॉइंट से धमाका सुना। इस बीच हमें सुरक्षित कमरों में जाने के लिए कहा गया है, इसके अलावा मुझे गोलियों की आवाज़ भी सुनाई दी।

किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी

स्थानीय लोग कुछ तस्वीरे भी सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं, जिसमें धुंआ उठता हुआ देखा जा रहा है। वहीं, अभी तक बम धमाकों और गोलीबारी की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है, लेकिन इसका पूरा शक आतंकियों पर ही है।

2017 में भी हुआ था धमाका

यह पहला धमाका नहीं है, इससे पहले भी 2017 में ISIS ने एक अस्पताल पर हमला किया था। इस हमले में 30 से अधिक लोग मारे गए थे। वहीं कई घायल भी हुए थे। इसके अलावा आतंकियों ने काबुल एयरपोर्ट पर भी धमाका किया था, जिसमें करीब 200 लोगों की जान चली गई थी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story