×

Afghanistan News: अफगानियों पर तालिबान का आतंक, राष्ट्रध्वज फहराने पर ताबड़तोड़ गोलियां, हथियाई सेना की वर्दी

Afghanistan News : अफगानिस्तान में कुछ अफगानी नागरिक अपना राष्ट्रध्वज लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। साथ ही अफगानी झंडा न उतारने की मांग कर रहे थे। इस दौरान तालिबानी आतंकियों ने उन पर तड़ातड़ गोलियां चला दी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 Aug 2021 12:29 PM GMT (Updated on: 19 Aug 2021 8:21 AM GMT)
Afghans would have imagined after the rule of Taliban.
X

अफगानी राष्ट्रध्वज लेकर प्रदर्शन (फोटो- सोशल मीडिया)

Afghanistan News : अफगानिस्तान में तालिबान के आतंक से इस समय हर तरफ अफरा-तफरी मची हुई है। चाहे दिन हो चाहे रात हो या भोर का समय हो, हर वक्त गोलियों की आवाज और विमानों के उड़ने की आवाजें सुनाई दे रही हैं। अफगानी जितनी जल्दी से जल्दी सब कुछ छोड़-छोड़ा कर भागना चाहते हैं। अफगानियों ने तालिबान के आतंकी की इस हद कोई कल्पना नहीं की थी।

काबुल पर कब्जा करते ही शांति कायम करने और महिलाओं को उनके अधिकार देने जैसी बातें करने वाला तालिबान अब अपनी असलियत दिखाने लगा है। ऐसे में सामने आया ये मामला अफगानी राष्ट्रध्वज लेकर प्रदर्शन करने वालों से जुड़ा है।

तालिबानी लड़ाके सेना की वर्दी में

इस बारे में सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, कुछ अफगानी नागरिक अपना राष्ट्रध्वज लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। साथ ही अफगानी झंडा न उतारने की मांग कर रहे थे। इस दौरान तालिबानी आतंकियों ने उन पर तड़ातड़ गोलियां चला दी।

फोटो- सोशल मीडिया

वीडियो में ये भी दिखाई दे रहा है कि इसमें कुछ लोग अफगानी झंडा लहरा रहे हैं। लेकिन, थोड़ी देर बात गोलियों की आवाज सुनाई देते ही एकदम से भगदड़ मच जाती है। ये घटना नानगरहार प्रांत के सुर्खरोड की बताई जा रही है। इसमें गोली चलने के बाद एक बार फिर पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया है।

इसके साथ ही कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। इन तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि तालिबानी लड़ाके सेना की वर्दी में दिखाई दे रहे हैं। यह वर्दी तालिबान की पुरानी सरकार के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय से जुड़ा हुआ है। बीते कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया पर यूजर्स ने तालिबान की वर्दी को लेकर चिंता जाहिर की थी। वहीं अब इसके बाद ही तालिबानी लड़ाके सेना की वर्दी में नजर आ रहे हैं।

क्रुर तालिबान ने बल्ख प्रांत की महिला गवर्नर सलीमा गजारी को बंधन बना लिया था। अफगानियों पर जुल्म करने की सारी हदें तालिबान पार कर चुका है। ऐसे में बताया जा रहा है महिला गवर्नर ने तालिबान के खिलाफ आवाज उठाई थी। उन्हें कहां और किस हाल में रखा गया है, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। जबकि तालिबान ने सभी महिला न्यूज एंकरों को भी हटा दिया है। तालिबान में पूरे अफगानिस्तान पर अपना प्रभुत्व जमा रखा है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story