×

Afganistan News: काबुल एयरपोर्ट पर जान बचाते हुए भागते हजारों लोग, देखिए दर्दनाक मंजर का वीडियो

Afganistan News: काबुल एयरपोर्ट पर अफगानिस्तान छोड़कर जाने की कोशिश कर रहे हैं हजारों लोगों। तालिबान के खूनी खेल और आतंक से तंग आ चुके लोगों के पास अब इसके अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 16 Aug 2021 11:35 AM GMT
Kabul airport
X
काबुल एयरपोर्ट में जान बचाते भागते हजारों लोग (फोटो- सोशल मीडिया)

Afganistan News: अफगानिस्तान में तालिबान के कहर से जान बचाकर भाग रहे लोगों की काबुल एयरपोर्ट से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरह से हजारों की तादात में लोग प्लेन पर चढ़ने के लिए कूदे जा रहे हैं, भीड़ में घुस-घुसकर महिलाएं, बच्चें सभी सिर्फ अफगानिस्तान से भागने चाहते हैं। फ्लाइट में किसी से जाने की कोशिश में यहां का हर इंसान जुटा हुआ हैं।

काबुल एयरपोर्ट पर अफगानिस्तान छोड़कर जाने की कोशिश कर रहे हैं हजारों लोगों। तालिबान के खूनी खेल और आतंक से तंग आ चुके लोगों के पास अब इसके अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा है। अब यहां हालात हद से ज्यादा भयावह हो गए हैं।

अफगानिस्तान छोड़ना ही एकमात्र उपाय

इस बीच पत्रकार Natalie Amiri ने काबुल एयरपोर्ट का एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि रनवे को खाली कराने की कोशिश की जा रही है। हजारों की संख्या में लोग प्लेन के चारों तरफ दौड़ रहे हैं। किसी को अपनी जान की परवाह नहीं, बस बचना है तो अफगानिस्तान से भागना है। वहीं रनवे खाली कराने के लिए जमीन से लगकर ही हेलिकॉप्टर उड़ रहे हैं, जिससे लोग यहां से दूर हो सके।

इसके अलावा एक दूसरा दर्दनाक वीडियो सामने आया है जिसमें देख के ही रूह कांप जा रही है। इसमें कुछ लोगों ने अपने आप को एक विमान के नीचे के हिस्से में मतलब की पहिए के पास वाले पहिए में बांध लिया था। वो इसलिए जिससे वे काबुल से बाहर हो जाएं किसी तरह से। लेकिन जैसे ही विमान ने उड़ान भरी वो आसमान से नीचे गिर गए।

इस तबाही के माहौल में तालिबान की तरफ से लोगों से ये अपील की गई है कि कोई देश ना छोड़े, वह काबुल में शांति स्थापित करना चाहते हैं। लेकिन तालिबान के इस कदर आतंक से तबाह हो गए लोगों में कोई भी भरोसा नहीं कर रहा है। सब लोग किसी भी तरह देश छोड़ भागना चाहते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story