TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

अफगानिस्तान : सैन्य अड्डे पर तालिबान के हमले में 26 सैनिकों की मौत

Rishi
Published on: 26 July 2017 11:55 AM GMT
अफगानिस्तान : सैन्य अड्डे पर तालिबान के हमले में 26 सैनिकों की मौत
X

काबुल : अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में तालिबान आतंकवादियों द्वारा एक सैन्य अड्डे पर किए गए भीषण हमले में कम से कम 26 अफगानी सैनिकों की मौत हो गई। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी कर बताया कि मंगलवार को खाकरिज जिले में यह हमला हुआ और कई घंटे तक जारी रहा।

ये भी देखें:US रिपोर्ट: बोको हराम से भी ज्यादा खतरनाक हैं नक्सली, J&K में 93 प्रतिशत तक बढ़े आतंकी हमले

बयान में कहा गया है कि हमले में 26 अफगानी सैनिकों की मौत हो गई, जबकि 13 अन्य घायल हो गए।

समाचार एजेंसी एफे ने रक्षा मंत्रालय के वक्तव्य के हवाले से कहा है, "एक घंटा से अधिक चली मुठभेड़ में तालिबान के 80 से अधिक आतंकवादी भी मारे गए और घायल हुए।"

ये भी देखें:अफगानिस्तान : पुलिस का तालिबानी ठिकानों पर हमला, 11 आतंकी मारे गए

समाचार चैनल 'टोलो न्यूज' ने एक सूत्र के हवाले से कहा है कि सैन्य अड्डे पर जब तालिबान का हमला हुआ तो वहां 82 सैनिक मौजूद थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, तालिबान आतंकवादियों और अफगानी सैनिकों के बीच बुधवार की सुबह तक मुठभेड़ जारी रही। काबुल से करीब 450 किलोमीटर दक्षिण में स्थित सैन्य अड्डे से हमलावर हथियार और गोला-बारूद भी उठा ले गए।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story