×

मौत के करीब ये देशः फिर हुआ जोरदार विस्फोट, दहल गई राजधानी

इस रिपोर्ट में अमेरिकी बलों के हवाले से कहा गया है कि काबुल में पिछली तिमाही के मुकाबले दुश्मनों के हमले काफी बढ़ गए हैं। तालिबानी हमलों में सरकारी अधिकारियों, नागरिक संस्थाओं के नेताओं और पत्रकारों को निशाना बना जा रहा है।

Shreya
Published on: 2 Feb 2021 5:08 AM GMT
मौत के करीब ये देशः फिर हुआ जोरदार विस्फोट, दहल गई राजधानी
X
मौत के करीब ये देशः फिर हुआ जोरदार विस्फोट, दहल गई राजधानी

काबुल: बड़ी खबर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) से सामने आ रही है, जहां पर एक बड़ा विस्फोट हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, राजधानी के सलीम कारवान इलाके (Salim Karwan area) में आज यानी मंगलवार सुबह एक भयंकर धमाका (Explosion) हुआ है। हालांकि हमले में किसी के घायल होने या किसी भी तरह के जानहानि के नुकसान की सूचना सामने नहीं आई है। ये खबर स्थानीय मीडिया के हवाले से दी गई है।

सोमवार को भी भयानक विस्फोट से दहला काबुल

गौरतलब है कि अभी कल यानी सोमवार को ही यहां पर भयानक विस्फोट हुआ है। ये धमाका काबुल के पीडी 10 इलाके में शहीद गोल चक्कर के पास हुआ। इस बारे में पुलिस ने जानकारी दी कि एक चुंबकीय आईईडी ब्लास्ट ने एक वाहन को निशाना बनाया। पुलिस के अनुसार, इस हादसे में भी किसी के घायल होने की कोई खबर सामने नहीं आई।

यह भी पढ़ें: 4 साल की बच्ची का बड़ा कारनामा, डायनासोर का पदचिह्न ढूंढा, वैज्ञानिक हैरान

BLAST (फोटो- सोशल मीडिया)

काबुल में बढ़े तालिबानी हमले

आपको बता दें कि राजधानी काबुल में आए दिन धमाके होते रहते हैं। यहां पर सरकारी अधिकारियों, नागरिक संस्थाओं के नेताओं और पत्रकारों को निशाना बनाया जाता है। ये बात ये रिपोर्ट में सामने आई है। अमेरिका के एक निगरानी समूह ने सोमवार को अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि काबुल में तालिबानी हमले बढ़ गए हैं। जिनमें सरकारी अधिकारियों, नागरिक संस्थाओं के नेताओं और पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: म्यांमार में तख्तापलट, सेना प्रमुख ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, दुनिया में मची हलचल

पिछली तिमाही की तुलना में बढ़े हमले

अमेरिका की ये रिपोर्ट बाइडन प्रशासन के अमेरिका-तालिबान शांति समझौते पर पुनर्विचार की योजना के ऐलान के बाद सामने आई है। इस रिपोर्ट में अमेरिकी बलों के हवाले से कहा गया है कि काबुल में पिछली तिमाही के मुकाबले दुश्मनों के हमले काफी बढ़ गए हैं। बता दें कि इनमें उत्तरी बगलान और दक्षिणी उरुजगान प्रांत में दो दिन के अंदर हुए हमले भी शामिल हैं, जिसमें अफगान सुरक्षाबल के करीब 19 जवान मारे गए थे।

जबकि राजधानी काबुल में एक वाहन में सवार दो लोग घायल हुए थे और एक वकील की गोली लग जाने से मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: धमाके से फिर थर्राया देश: मौत के साए से गुजरती लोगों की जिंदगी, अब IED ब्लास्ट

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story