×

Afghanistan Blast: मस्जिद में हुए धमाके से दहला अफगानिस्तान, 30 लोगों की मौत, कई घायल

अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में मावलवी सिकंदर मस्जिद में आज दोपहर ये धमाका हुआ है। मस्जिद के इमाम साहब के मुताबिक, धमाके में 30 से अधिक लोग मारे गए हैं, जबकि कई लोग घायल हुए हैं।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 22 April 2022 2:45 PM GMT
afghanistan news blast in mawlawi sekandar mosque kunduz
X

मावली सिकंदर मस्जिद में धमाका। (Social Media) 

Afghanistan Blast: चरमपंथी इस्लामिक संगठन तालिबान (Islamic organization Taliban) के शासन वाले अफगानिस्तान में बम धमाकों (Afghanistan Blast) का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। देश में रमजान के पाक महीने में भी मस्जिदों को निशाना बनाया जा रहा है। इसबार कुंदुज प्रांत (Kunduz Province of Afghanistan) की एक मस्जिद को निशाना बनाया गया है। मस्जिद में हुए इस जोरदार धमाके में कम से कम 30 लोगों की मौत की खबर है जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। बता दें कि 24 घंटे के भीतर अफगानिस्तान में ये एक और बम धमाका है।

कुंदुज प्रांत में मावलवी सिकंदर मस्जिद में हुआ धमाका

अफगान मीडिया टोलो न्यूज के अनुसार, अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत (Kunduz Province of Afghanistan) में मावलवी सिकंदर मस्जिद में आज दोपहर ये धमाका हुआ है। मस्जिद के इमाम साहब के मुताबिक, धमाके में 30 से अधिक लोग मारे गए हैं, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, अस्पताल में घायलों की चीख पुकार मची हुई है। शुक्रवार को जुमे की नमाज होने के कारण भीड़ अधिक थी, इसलिए अधिक मौतों के होने की संभावना है।

पहले भी हो चुके हैं धमाके

इससे पहले गुरुवार को राजधानी काबूल, मजार-ए-शरीफ औऱ कुंदुज इलाके में बम धमाके हुए थे। पहला धमाका मजार-ए-शरीफ के एक शिया मस्जिद में हुआ था, जिसमें 30 लोगों की मौत हुई थी औऱ 40 लोग घायल हुए थे। इस भीषण हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी। इससे पहले 19 अप्रैल को काबुल के पास एक स्कूल में एक के बाद एक तीन धमाके हुए थे। इससे पूरा इलाका दहल उठा था। इस विस्फोट में 6 लोगों की मौत हुई थी। जबकि, दर्जन भर घायल बताए गए। ये धमाके काबुल के पास अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल में हुए थे।

बता दें कि इस्लामिक स्टेर अफगानिस्तान (Islamic State Afghanistan) में अपनी जड़ें मजबूती से जमा चुका है। इस संगठन ने अब तक कई भीषण धमाकों को अंजाम दिया है। इस्लामिक स्टेट के निशाने पर खासतौर पर अल्पसंख्यक शिया मुसलमान हैं। तालिबान के शासन में आने के बाद इन पर हमलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story