×

अफगानिस्तान में तालिबान का हमला: हालो ट्रस्ट के 10 कर्मचारियों की मौत, 14 घायल

Attack In Afghanistan: अफगानिस्तान के बगलान प्रांत में डी-माइनिंग एजेंसी के लिए काम कर रहे कर्मचारियों पर हुए हमले में 10 की मौत हो गई, जबकि 14 घायल हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 9 Jun 2021 10:49 AM GMT
अफगानिस्तान में तालिबान का हमला: हालो ट्रस्ट के 10 कर्मचारियों की मौत, 14 घायल
X

Attack In Afghanistan: बड़ी खबर अफगानिस्तान (Afghanistan) के बगलान प्रांत (Baghlan) से सामने आई है, जहां पर एक हमले में 10 लोगों की दर्दनाक मौत (10 Killed In Attack) हो गई है। ये लोग डी-माइनिंग एजेंसी (Demining Agency) के लिए काम करते थे। इस बात की जानकारी बुधवार को अफगान पुलिस (Afghan Police) ने दी है। इस हमले के बीच तालिबान (Taliban) का हाथ बताया जा रहा है।

आपको बता दें कि अमेरिका (America) की ओर से सितंबर पर अपने सैनिकों को वापस बुलाए जाने के एलान के बाद अफगानिस्तान में हिंसा बढ़ गई हैं। दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति ने 11 सितंबर तक अफगानिस्तान (Afghanistan) से अपने सभी सैनिकों को वापस बुलाने का एलान किया है। जिसके बाद एक बार फिर से तालिबान (Taliban) ने अपना सिर उठाना शुरू कर दिया है।

इस बीच कल यानी मंगलवार को बगलान प्रांत में में एक डी-माइनिंग एजेंसी (Demining Agency) के लिए काम कर रहे 10 अफगानों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस हमले के लिए अफगान पुलिस ने तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है। इस घटना में कम से कम 14 लोगों के घायल होने की भी सूचना है।

गृह मंत्रालय ने दी ये जानकारी

हैं।अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को बगलान प्रांत में बंदूकधारियों ने देश में विस्फोटक सुरंगों को हटाने वाले संगठन हालो ट्रस्ट के कर्मचारियों पर हमला कर दिया, जिससे 10 कर्मचारियों की मौत हो गई है, जबकि 14 लोग घायल हुए हैं। प्रवक्ता तारिक आरियान ने बगलान मरकजी जिले में संगठन के शिविर पर मंगलवार रात को हुए हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है।

दूसरी ओर तालिबान ने उत्तरी बगलान में हुए हमले में अपना हाथ होने से साफ इनकार कर दिया है। बता दें कि इस इलाके में हाल के हफ्तों में हिंसा की घटनाएं बढ़ी हैं। सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, 26 प्रांतों में तालिबानी लड़ाकों और सैन्य बलों के बीच संघर्ष जारी है।

अफगानिस्तान में अक्सर होते हैं हमले

बता दें कि अफगानिस्तान में अक्सर बम धमाके और हमले होते रहते हैं। जिसमें ज्यादातर हमले सरकारी सैन्य काफिलों को निशाना बनाने के लिए किए गए थे। इन विस्फोटों की वजह से आम नागरिक भी बुरी तरह प्रभावित होते हैं। इन हमलों में अक्सर नागरिकों के हताहता होने की खबरें आती रहते हैं। गौरतलब है कि 3-4 जून में सुरक्षाबलों के साथ हुई झड़पों में कुल 119 लोगों की मौत हो गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story