×

Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान के हालात पर विदेश मंत्रालय की सर्वदलीय बैठक, PM के निर्देश के बाद फैसला

Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान के घटनाक्रम पर विदेश मंत्रालय 26 अगस्त की सुबह 11 बजे सर्वदलीय बैठक करेगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 23 Aug 2021 9:46 AM GMT
Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान के हालात पर विदेश मंत्रालय की सर्वदलीय बैठक, PM के निर्देश के बाद फैसला
X

विदेश मंत्री एस जयशंकर (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद से भारत लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है। साथ ही तालिबान के बढ़ते आतंक के बीच केंद्र अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापसी करने में जुटा हुआ है। इन सब के बीच भारत के विदेश मंत्री डॉ.एस जयशंकर ने सोमवार को एक बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि मंत्रालय अफगानिस्तान के हालात को लेकर संसद के दोनों सदनों के पार्टी नेताओं को जानकारी देगा।

विदेश मंत्री डॉ.एस जयशंकर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अफगानिस्तान के घटनाक्रम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय को सभी राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को संक्षिप्त जानकारी देने का निर्देश दिया है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी इस बारे में पूरी जानकारी देंगे। सूत्रों का कहना है कि अफगानिस्तान संकट को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 26 अगस्त की सुबह 11 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी इस मीटिंग को कॉर्डिनेट करेंगे।

अफगानिस्तान में फंसे भारतीय के लिए दो फ्लाइट चलाने का फैसला

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से अन्य देशों की तरह भारत भी वहां पर फंसे भारतीयों को निकालने में जुट गया है। इसके लिए केंद्र ने काबुल से भारत के लिए रोजाना दो फ्लाइट चलाने का फैसला किया है। इसके अलावा भारत ने अफगानिस्तान में फंसे अल्पसंख्यकों की भी मदद करने का आश्वासन दिया है। सरकार का कहना है कि वहां फंसे हिंदुओं और सिखों के अलावा अन्य जरूरतमंदों की भी मदद की जाएगी।

वहीं, इस बीच अफगानिस्तान से सोमवार को 146 भारतीय चार अलग-अलग विमानों के जरिये भारत पहुंचे हैं। ये सभी कतर की राजधानी दोहा से भारत के लिए रवाना हुए थे। बता दें कि इन्हें अमेरिका और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के विमान के जरिए बीते कुछ दिन में काबुल से दोहा ले जाया गया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story