×

धमाकों के बाद भूकंप: देश में हर तरफ दहशत, घरों से निकल कर भागे लोग

इस साल भारत और पड़ोसी देशों में भूकंप ले झटकों को बार बार महसूस किया जा रहा है। इसी कड़ी में अफगानिस्तान के हिंदूकुश में शुक्रवार को तेज भूकंप आया।

Shivani
Published on: 16 Oct 2020 1:13 PM GMT
धमाकों के बाद भूकंप: देश में हर तरफ दहशत, घरों से निकल कर भागे लोग
X

लखनऊ: अफगानिस्तान में आतंकी हमलों के बीच प्राकृतिक हमलों का कहर भी जारी है। यहां हिंदूकुश में भूकंप के झटकों से धरती थर्रा उठी। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबीक, भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 5 2 रही। भूकंप के झटके तेज थे लेकिन अभी तक जान माल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है ।

अफगानिस्तान के हिंदूकुश में 5.2 तीव्रता का भूकंप

दरअसल, इस साल भारत और पड़ोसी देशों में भूकंप ले झटकों को बार बार महसूस किया जा रहा है। इसी कड़ी में अफगानिस्तान के हिंदूकुश में शुक्रवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। जानकारी के मुताबिक, आज शाम लगभग 3:40 पर यहां भूंकप आया। रिक्टर पैमाने इसकी तीव्रता 5.2 रही। हालांकि इस दौरान जान माल की कोई सूचना नहीं है।

Afghanistan earthquake magnitude 5-2 on richter-scale hit hindukush

ये भी पढ़ेंः बम धमाके से हिला देश: ब्लास्ट में लोगों के उड़े चिथड़े, छह की दर्दनाक मौत

अफगानिस्तान और पाकिस्तान में एक ही दिन आया था भूकंप

इसके पहले पिछले महीने अफगानिस्तान और पाकिस्तान में एक दिन में भूकंप आया था। अफगानिस्तान में राजधानी काबुल से करीब 237 किलोमीटर दूर उत्तर उत्तरपूर्व दिशा में महसूस किए गए थे। इसकी तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.2 रही, जबकि पाकिस्तान के इस्लामाबाद से करीब 40 किलोमीटर दूर पश्चिम दिशा में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसकी तीव्रता 4.3 आंकी गई।

ये भी पढ़ें- चीनी सेना रहम मांगेगी: भारत के पास आ रहे 4 और राफेल, मारा जाएगा दुश्मन

अफगानिस्तान के फिरोजशाह शहर में बड़ा बम धमाका

बता दें कि आज ही अफगानिस्तान के फिरोजशाह शहर में बड़ा बम धमाका भी हुआ है। यहां सड़क के किनारे हुए बम धमाके में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story