×

अभी अभी बम धमाकों से 15 की मौत, खौफ के साये में आया पूरा देश

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में बम धमाके में 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। धमाके से पूरे प्रांत में अफरी-तफरी मच गई। जिसके चलते लोगों को फौरन अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा।

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 11:57 AM GMT
अभी अभी बम धमाकों से 15 की मौत, खौफ के साये में आया पूरा देश
X
तारिक अरियन के मुताबिक, विस्फोटक एक बाइक पर लोड किया गया था। जिसे गेलन जिले के अघो जन गांव में एक घर से पास इस बाइक को पार्क किया गया था।

अफगानिस्तानः अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में भीषण बम धमाका हुआ है। इस बम धमाके में 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। धमाके से पूरे प्रांत में अफरी-तफरी मच गई। जिसके चलते लोगों को फौरन अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा। बता दें, टोलो न्यूज़ ने इंटीरियर मिनिस्ट्री अफेयर्स के प्रवक्ता तारिक अरियन के बयान के हवाले से इस बात की जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें...अफगानिस्तान: नंगरहार में अमेरिकी सैनिकों पर हमला, 2 की मौत, 6 घायल

कुरान के पाठ के लिए मौजूद थे लोग

ऐसे में तारिक अरियन के मुताबिक, विस्फोटक एक बाइक पर लोड किया गया था। जिसे गेलन जिले के अघो जन गांव में एक घर से पास इस बाइक को पार्क किया गया था। जहां पर लोगों एक समूह इकट्ठा था। जो कि ये लोग कुरान के पाठ के लिए यहां मौजूद थे।

आगे आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि एक राजनीतिक समाधान के माध्यम से दशकों के संघर्ष को समाप्त करने के प्रयासों के बावजूद देश में हिंसा में हो रहे तेजी से वृद्धि के बीच विस्फोट हुआ।

afganistan attack by taliban फोटो-सोशल मीडिया

इससे पहले अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल में डिप्टी गवर्नर की एक बम ब्लास्ट (Bomb Blast) में मौत हो गई। बताया गया कि डिप्टी गवर्नर महबूब उल्लाह मोहेबी (Mahboobullah Mohebi) की कार पर बम से हमला किया गया था।

ये भी पढ़ें...तालिबान की वापसीः सहमा अफगानिस्तान, बीते युग को याद कर कांपा

हमला मंगलवार को उस वक्त हुआ

जिसमें उनकी जान चली गई। इस हमले में उनके सेक्रेटरी की भी मौत हो गई। ये हमला मंगलवार को उस वक्त हुआ, जब वह अपनी कार से ऑफिस जा रहे थे। इस बारे में सुरक्षा अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई थी।

साथ ही बताया गया कि इस घटना में डिप्टी गवर्नर महबूबुल्लाह मोहेबी के दो सुरक्षा गार्ड्स भी बुरी तरह घायल हो गए थे। मोहेबी अपने सुरक्षा गार्ड्स के साथ कार में सफर कर रहे थे। ऐसे में बम हमले के चपेट में दो गार्ड्स भी आए थे। ऐसे में सुरक्षा अधिकारियों का कहना था कि हमलावरों ने डिप्टी गवर्नर की कार में मैगनेटिक बम रखा गया था, इसे स्टिकी बम के नाम से भी जाना जाता है।

ये भी पढ़ें... केंद्र पर राहुल गांधी का वार, PAK-अफगानिस्तान ने कोरोना को बेहतर तरीके से संभाला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story