×

अफगानिस्तान में राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित, राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा

Rishi
Published on: 28 Jan 2018 11:12 AM GMT
अफगानिस्तान में राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित, राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा
X

काबुल : अफगानिस्तान सरकार ने शनिवार को काबुल में हुए आतंकवादी हमले सहित अन्य आतंकवादी हमलों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए रविवार को राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित किया।

पूर्व में काबुल, नांगरहार और दक्षिण में हेलमंद तथा कांधार प्रांतों में सिलसिलेवार धमाकों में कम से कम 102 लोगों की मौत हो गई है और लगभग 200 लोग घायल हो गए थे।

एक सरकारी बयान के हवाले से समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज देश में तथा विदेशों में स्थित अफगानी दूतावासों पर आधा झुका रहेगा।

ये भी देखें : अफगानिस्तान : काबुल में बड़ा धमाका, 102 की मौत 200 घायल

काबुल में शनिवार को आतंकवादी संगठन तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी एक एंबुलेंस में विस्फोट कर दिया था।

इससे पहले तालिबानी आतंकवादियों ने काबुल के एक आलीशान होटल में हमला कर दिया था जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी।

सरकार ने हमलों से प्रभावित लोगों की सहायता करने के लिए काबुल में सोमवार को भी अवकाश घोषित किया है। बयान के अनुसार मंगलवार को राष्ट्रपति भवन और देश भर की मस्जिदों में विशेष प्रार्थना कर मृतकों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

राष्ट्रपति अशरफ गनी, मुख्य कार्यकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला, संयुक्त राष्ट्र और कई देशों ने शनिवार को हुए हमलों की निंदा की।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story