Afghanistan Kabul News : अमेरिका ने ISIS-K पर की एयरस्ट्राइक, मारा गया काबुल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड, कई ठिकाने तबाह

Afghanistan Kabul News : काबुल में एयरपोर्ट पर हुए आईएसआईएस ISIS-K के आत्मघाती हमले का अमेरिका ने बदला ले लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 28 Aug 2021 9:55 AM GMT
US Army
X

अमेरिका ने आईएसआईएस पर की एयरस्ट्राइक (फोटो- सोशल मीडिया)

Afghanistan Kabul News : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एयरपोर्ट पर हुए आईएसआईएस ISIS-K के आत्मघाती हमले का अमेरिका ने बदला ले लिया है। अमेरिका की सेना ने ड्रोन की मदद से एयरस्ट्राइक करके तमाम आईएसआईएसISIS-K के आतंकियों पर हमला किया है। एयरस्ट्राइक में आईएसआईएसISIS-K के मास्टरमाइंड को मौत के मुंह में ढकेल दिया है।

अमेरिका द्वारा की गई इस एयरस्ट्राइक के बाद अमेरिका की तरफ से औपचारिक बयान भी जारी कर दिया गया है। इस बयान में साफ तौर पर कहा गया कि टारगेट मार गिराया गया है और किसी भी आम नागरिक की जान नहीं गई है।

अमेरिका ने लिया शहीदों का बदला

इस जवाबी कार्रवाई की कई फोटोज भी सामने आई हैं। जिसमें ये साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि हमला बहुत ही भयानक था और इसमें आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया गया है।

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने कल देर रात 12 बजे पूर्वी नंगरहार के एक घर में विस्फोटक वाले ड्रोन से हमला किया था। इस हमले में घर के परखच्चे उड़ गए। साथ ही वहां खड़ें कई वाहन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।

आईएसआईएस द्वारा काबुल एयरपोर्ट पर किए गए आत्मघाती हमले का बदला लेते हुए अमेरिका ने जो हमला किया, वह इतना जोरदार था कि इस धमाके से जमीन में एक गहरा गड्डा हो गया।

हमले से जमीन में छेद (फोटो- सोशल मीडिया)

हमले की सामने आई फोटोज में साफ देखा जा सकता है कि घर की दीवारों में जगह-जगह कई छेद हो गए है़ं, साथ ही जमीन भी फट गई है।

अब ऐसे में हमले के बाद सामने आए मंजर से ये अंदाजा तो लगाया ही जा सकता है कि कई आतंकियों का सफाया किया गया है। और तो और काबुल हमले का मास्टमाइंड की इस हमले में मारा गया है। लेकिन अभी कितने आतंकी मारे गए हैं, इस बारे में कोई आंकड़ा जारी नहीं किया गया है।

काबुल एयरपोर्ट में ब्लास्ट की तस्वीर (फोटो- सोशल मीडिया)

बीते दिनों गुरुवार को जब काबुल एयरपोर्ट पर एक साथ दो सीरियल बम धमाके हुए थे। उन धमाकों में अब तक 169 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। वहीं 13 अमेरिकी सैनिक भी शहीद हो गए। सैनिकों की शहादत का बदला लेने के लिए अमेरिका ने ये कदम उठाया।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि हम तुम्हें (आतंकी) भूलेंगे नहीं, हम कभी नहीं भूलेंगे। हम तुम्हें ढूंढेंगे और इस हमले की सज़ा देंगे। हम आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे, लेकिन इसका तरीका और समय हम खुद चुनेंगे। लेकिन, मैं साफ कर देना चाहता हूं कि ISIS के आतंकी बिल्कुल भी जीतेंगे नहीं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story