×

अफगानिस्तान: काबुल के पावर स्टेशन पर दागे गए कई रॉकेट, किसी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

काबुल के पावर स्टेशन के पास कई रॉकेट से हमला किया। हालांकि, अभी तक इस हमले में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 17 Sep 2021 2:23 AM GMT
Rocket attack in Kabul
X

काबुल के पास पॉवर स्टेशन पर कई रॉकेट से हमला।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में फिर से कई रॉकेट दागे गए हैं। यह हमला काबुल के पावर स्टेशन के पास हुआ है। हालांकि, अभी तक इस हमले में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, ये हमले काबुल के एक पावर प्लांट के पास हुए। स्थानीय लोगों का कहना है कि इन हमलों में पावर प्लांट चपेट में आ सकता था। हालांकि, अभी तक जान माल के नुकसान की खबर नहीं है।

पिछले महीने भी हुए थे काबुल में हमले

आपको बता दें कि इससे पहले अफगानिस्तान में काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 26 अगस्त को आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 100 से ज्यादा लोगों की जान गई थी। उस समय हमले की जिम्मेदारी ISIS-K ने ली थी। यह हमला ऐसे समय पर हुआ था, जब अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस और भारत समेत दुनियाभर के तमाम देश अफगानिस्तान से अपने नागरिकों को रेस्क्यू रहे थे। हालांकि, हमले के कुछ घंटों बाद ही अमेरिका ने इसका बदला लिया था। इस हमले के दो दिन बाद अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट पर फिदायीन हमले को नाकाम कर दिया था। अमेरिका ने यहां कार से विस्फोटक ले जा रहे ISIS-K के आतंकी को एयरस्ट्राइक में मार गिराया था।

किसी भी संगठन ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

खबरों के मुताबिक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि इस पॉवर प्लांट को निशाना क्यों बनाया गया। तालिबान के कुछ लोग घटना के बाद यहां पहुंचे। पूर्व पुलिस अफसरों को भी स्पॉट पर बुलाया गया।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, किसी भी संगठन ने अब तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन माना जा रहा है कि हमलावर शहर की इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई बंद करके शायद किसी दूसरी जगह हमला करना चाहते थे। ISIS खुरासान ग्रुप पर रॉकेट हमले का शक जताया जा रहा है। इस ग्रुप ने 26 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट पर हमला किया था।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story