×

Afghanistan Masjid Dhamaka : अफगानिस्तान में बम-धमाके में कई लोगों की मौत, मस्जिद के बाहर मची भगदड़

Afghanistan Masjid Dhamaka : काबुल में एक मस्जिद के बाहर रविवार को बम धमाका होने की खबर आ रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 3 Oct 2021 12:49 PM GMT (Updated on: 3 Oct 2021 12:56 PM GMT)
bomb blast
X

बम धमाका (फोटो- सोशल मीडिया)

Afghanistan Masjid Dhamaka : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से बड़ी खबर आ रही है। यहां एक मस्जिद के बाहर रविवार को बम धमाका होने की खबर आ रही है। सामने आ रही खबर में इस बात का पता चला है कि इस विस्फोट में कई नागरिकों की जान चली गई है। ये विस्फोट काबुल में ईदगाह मस्जिद के प्रवेश द्वार के नजदीक हुआ।

काबुल में हुए बम धमाके के बारे में तालिबान प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस विस्फोट में कई नागरिकों की जान चली गई है। तालिबान प्रशासन के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने ट्वीट पर बताया कि विस्फोट काबुल की ईदगाह के प्रवेश पर हुआ है। यहां एक मस्जिद के बाहर हुए विस्फोट में कई नागरिक मारे गए हैं।

धमाके में कई लोग घायल

आगे तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने पहले ट्विटर पर कहा था कि ईदगाह मस्जिद में आज उनकी मां की फातिहा की नमाज अदा की जाएगी। वहीं मस्जिद के बाहर हुए हमले में कुछ घायलों को अस्पताल में भी भर्ती किया गया है।

फिलहाल मस्जिद के बाहर हुए इस बम विस्फोट की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन अगस्त महीने में तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद यहां इस्लामिक स्टेट ग्रुप के आतंकवादियों द्वारा तालिबान के खिलाफ भी काफी हमले बढ़े हैं।

बता दें, तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद तालिबान सरकार में सूचना और संस्कृति मंत्रालय में उप मंत्री भी है। ऐसे में आज हुई घटना के बारे उसने कहा कि बम धमाका रविवार की दोपहर काफी भीड़-भाड़ वाले स्थान पर हुआ है।

आगे जबीउल्लाह मुजाहिद ने बताया कि आज दोपहर के खाने के बाद मस्जिद के गेट के पास अचानक से धमाका हो गया। इस दौरान वहां पर काफी लोगों की भीड़ इकट्ठा थी। जिससे धमाके में मौजूद लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। जिन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story