अफगानिस्तान के वित्त मंत्री ने छोड़ा देश, तालिबान के कब्जे को लेकर US ने जताई चिंता

Afghanistan News: अफगानिस्तान के कार्यवाहक वित्त मंत्री खालिद पायंडा ने इस्तीफा देने के बाद देश को अलविदा कह दिया है। खालिद पायंडा ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की पुष्टि की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 11 Aug 2021 3:19 PM GMT
अफगानिस्तान के वित्त मंत्री ने छोड़ा देश, तालिबान के कब्जे को लेकर US ने जताई चिंता
X

कार्यवाहक वित्त मंत्री खालिद पायंडा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Afghanistan News: अमेरिकी सेना की वापसी के बाद अफगानिस्तान में हालात गुजरते दिन के साथ और बेकार होते जा रहे हैं। तालिबान देश में तेजी से कब्जा कर अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है, जिससे लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। हालात ऐसे हैं कि अफगानिस्तान के नागरिक देश छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। इस बीच खबर है कि तालिबान के खौफ के बीच अफगानिस्तान के कार्यवाहक वित्त मंत्री खालिद पायंडा ने देश को छोड़ दिया है।

अफगानिस्तान के कार्यवाहक वित्त मंत्री खालिद पायंडा ने इस्तीफा देने के बाद देश को अलविदा कह दिया है। खालिद पायंडा ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की पुष्टि की है। कहा जा रहा है कि तालिबान के बढ़ते कब्जे के बीच वित्त मंत्री ने यह कदम उठाया है। वित्त मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद रफी ने बताया कि पायंडा ने इस्तीफ के बाद बिगड़ती सुरक्षा स्थिति और अपनी बीमार पत्नी के चलते देश छोड़ दिया है।

एक चौथाई से अधिक प्रांतीय राजधानियों पर तालिबान ने किया कब्जा

आपको बता दें कि तालिबान लड़ाकों ने एक हफ्ते से भी कम समय में अफगानिस्तान की एक चौथाई से अधिक प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा कर लिया है। जिसके बाद देश के लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है। वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान पर तालिबान के बढ़ते कब्जे को लेकर अमेरिका ने चिंता जाहिर की है।

अमेरिका ने जताई चिंता

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का प्रशासन इस बात से चिंतित है कि तालिबान जल्द ही अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर अपना कब्जा जमा सकता है। शासकीय अधिकारियों के मुताबिक, अमेरिकी सेना का अनुमान है कि 3 महीने के अंदर काबुल का पतन हो सकता है। अमेरिकी सरकार ने अपनी चिंता तब जाहिर की है जब तालिबान की ओर से उत्तरपूर्वी प्रांत बदाख्शान की राजधानी फैजाबाद को कब्जे में ले लिया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story