×

Afghanistan News: तालिबान के आगे झुके अशरफ गनी के भाई, कहा- करेंगे हर संभव मदद

Afghanistan News: अशरफ गनी के देश छोड़ने के बाद अब उनके भाई हशमत गनी अहमदजई ने तालिबानी हुकूमत के समर्थन का एलान किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 21 Aug 2021 1:19 PM GMT
Afghanistan News: तालिबान के आगे झुके अशरफ गनी के भाई, कहा- करेंगे हर संभव मदद
X

 अशरफ गनी के भाई हशमत गनी अहमदजई तालिबानियों संग (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Afghanistan News: अफगानिस्तान पर तालिबान (Taliban) का कब्जा होने के बाद से वहां के नागरिकों में दहशत का माहौल देखने को मिल रहा है। अमेरिकी सेना (US Army) के लौटने के बाद कुछ ही दिनों में तालिबान ने पूरे देश की सत्ता पर अपना कब्जा जमा लिया है। जब अफगानियों को सरकार से सबसे ज्यादा उम्मीद थी तब पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी (President Ashraf Ghani) ने तालिबान के खौफ की वजह से देश को अलविदा कह दिया और दूसरे देश में शरण ले ली।

अशरफ गनी (Ashraf Ghani) के देश छोड़ने के बाद अब उनके भाई हशमत गनी अहमदजई (Hashmat Ghani Ahmadzai) ने तालिबानी हुकूमत के समर्थन का एलान किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पूर्व राष्ट्रपति के भाई ने तालिबान (Taliban) की हर संभव मदद करने का भी भरोसा जताया है। जब हशमत गनी अहमदजई ने यह एलान किया तो उनके साथ तालिबानी नेता खलील उर रहमान (Khalil-ur-Rehman) और इस्‍लामिक विद्वान मुफ्ती महमूद जाकिर भी मौजूद थे। भाई के इस एलान के बाद से अशरफ गनी के लिए काफी ज्यादा शर्मनाक स्थिति हो गई है।

अशरफ गनी (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पूर्व राष्ट्रपति पर लगे थे ये आरोप

आपको बता दें कि अशरफ गनी (Ashraf Ghani) जब देश छोड़कर भागे तो उनपर आरोप लगे थे कि वह 12 अरब 57 करोड़ रुपए लेकर फरार हो गए हैं। जिसके बाद अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति (Afghanistan President) ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा था कि वो देश छोड़ते वक्त अपने जूते तक नहीं पहन पाए थे, उन्हें अफगानिस्तान से जाने के लिए मजबूर होना पड़ा था। बताते चलें कि अशरफ गनी इस वक्त अबू धाबी में हैं। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने उन्हें मानवीय आधार पर शरण दी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story