Afghanistan: तालिबान ने पंजशीर पर बोला धावा, फायरिंग में कई लड़ाके ढेर

Afghanistan News: सोमवार की रात अमेरिका की वापसी के बाद ही तालिबान ने पंजशीर घाटी पर धावा बोल दिया, इस दौरान फायरिंग में इसके 7 से 8 लड़ाके मारे गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 31 Aug 2021 10:11 AM GMT
Afghanistan: तालिबान ने पंजशीर पर बोला धावा, फायरिंग में कई लड़ाके ढेर
X

तालिबानी लड़ाके (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Afghanistan News: एक तरफ सोमवार की रात अमेरिका ने अफगानिस्तान से वापसी की तो वहीं दूसरी तरफ तालिबान ने आतंक फैलाने के मकसद से पंजशीर घाटी पर उसी रात धावा बोल दिया। बताया जा रहा है कि सोमवार की रात अमेरिका के आखिरी विमान के काबुल से रवाना होते ही तालिबान के लड़ाकों ने पंजशीर घाटी में घुसने की कोशिश की। इस बात का दावा नॉर्दर्न एलायंस ने किया गया है।

तालिबान के खिलाफ जंग लड़ रहे नॉर्दर्न एलायंस का कहना है कि जब तालिबान के लड़ाकों ने पंजशीर घाटी में घुसने का प्रयास किया तो इस दौरान दोनों ओर से फायरिंग हुई और इस घटना में तालिबान के 7 से 8 लड़ाके मारे गए हैं। नॉर्दर्न एलायंस ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि दोनों पक्षों में हुई फायरिंग में उनके भी दो लड़ाकों की मौत हो गई है।

पंजशीर घाटी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पंजशीर घाटी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पंजशीर पर कब्जा नहीं जमा सका है तालिबान

आपको बता दें कि पंजशीर घाटी ही एकमात्र ऐसा इलाका है, जहां पर तालिबान के लड़ाके कब्जा नहीं कर पाए हैं। पंजशीर में शेर-ए-पंजशीर अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद की अगुवाई में नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाके तालिबान का डटकर सामना कर रहे हैं। बीते कुछ दिनों में तालिबान की ओर से पंजशीर में घुसपैठ करने की कई बार कोशिश की जा चुकी है, लेकिन हर बार उन्हें नाकामयाबी ही मिली है। बीते दिनों खबरें आई थीं िक पंजशीर में तालिबान के करीब 300 आतंकी ढेर किए गए थे।

पंजशीर घाटी में अहमद मसूद और अफगानिस्तान के कार्यवाहक राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह (Amrullah Saleh) की अगुवाई में नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों ने तालिबान के खिलाफ मोर्चा संभाला हुआ है। अमरुल्ला सालेह पहले ही साफ कर चुके हैं कि वो तालिबान के आगे झुकने वाले नहीं है। उन्होंने कहा था कि अगर आतंकी संगठन समझौता के लिए राजी नहीं होता है और जंग चाहता है तो फिर हम भी इससे पीछे नहीं हटेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story