×

Afghanistan: काबुल के शिया में इलाके में खड़ी यात्री वैन में धमाका, 6 लोगों की मौत, 7 जख्मी

Afghanistan: काबुल में बीते दिन को शिया इलाके में धमाका हो गया। बताया जा रहा है कि इस इलाके में खड़ी एक यात्री वैन में ये धमाका हुआ। तालिबान अधिकारियों ने ये जानकारी दी। जानकारी के मुताबिक, हमले में 6 की मौत हो गई और 7 लोग जख्मी हुए हैं।

Network
Newstrack Network / Deepak Kumar
Published on: 15 Nov 2021 4:07 AM GMT
Afganistan and taliban
X

Afghanistan: काबुल के शिया में इलाके में खड़ी यात्री वैन में धमाका। (social media)

Afghanistan: अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल (Kabul) में बीते दिन को शिया इलाके (Shia Area) में धमाका हो गया। बताया जा रहा है कि इस इलाके में खड़ी एक यात्री वैन में ये धमाका हुआ। तालिबान (Taliban) अधिकारियों ने ये जानकारी दी। जानकारी के मुताबिक, हमले में 6 की मौत हो गई और 7 लोग जख्मी हुए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से कहा, "हमने दशती बारी इलाके के महताब काला इलाके में यात्रियों को ले जा रही मिनीबस में एक बड़ा विस्फोट सुना। तालिबान (Taliban) सुरक्षा बलों ने अब पूरी जगह को सील कर दिया है।"

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद से हमओले तेज हुए हैं। अफगानिस्तान (Afghanistan) से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के ऐलान के बाद तालिबान (Taliban) ने काबुल (kabul) पर 15 अगस्त को कब्जा कर लिया था। हालांकि, सत्ता में आने के बाद से तालिबान (Taliban) आर्थिक संकट से जूझ रहा है। ऐसे में इन हमलों ने तालिबान सरकार (Taliban Government) पर दबाव बढ़ा दिया है।

सरकार ने नहीं की पुष्टि

तालिबान (Taliban) के एक अधिकारी ने बिना नाम बताए हमले के बारे में जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, काबुल के दश्त-ए बरचि में शिया इलाके (Shia Area) में हुए हमलों में 6 लोगों की मौत हो गई। इस हमले में 7 लोग जख्मी हो गए। हालांकि, अभी सरकार (Taliban Government) की ओर से मृतकों की पुष्टि नहीं हई है और न ही हमले की किसी संगठन ने जानकारी ली है।

बताया जा रहा है कि जहां ये हमला हुआ। वहां शिया आबादी रहती है। अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) की सत्ता आने के बाद से आईएस आतंकी लगातार हमलों को अंजाम दे रहे हैं। नाम न छापने की शर्त पर दो तालिबानी अधिकारियों ने बताया कि आईएस ही शनिवार को हुए हमले के लिए जिम्मेदार है। हालांकि, अभी सरकार (Taliban Government) की ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story