×

काबुल में ब्लास्ट: तालिबानी सेना को बनाया निशाना, भीषण धमाके में कई लोग बुरी तरह जख्मी

Afghanistan News: बुधवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबानी सरकार की सेना के एक वाहन को निशाना बनाकर हमला किया गया। इस हमले में तालिबानी सेना के 2 सैनिकों को मिलाकर कुल 9 लोग जख्मी हो गए हैं।

Rajat Verma

Report Rajat VermaPublished By Deepak Kumar

Published on 12 Jan 2022 10:49 AM GMT

Taliban government army attacked in Afghanistan
X

Afghanistan News: अफगानिस्तान में तालिबानी सरकार की सेना पर हमला

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Afghanistan News: अफगानिस्तान (Afghanistan) में आतंकी संगठन तालिबान (Taliban) द्वारा सत्ता हथियाने के बाद से लगातार देश और देश के लोग बुरे हालातों स गुजर रहे हैं। कभी उन्हें तालिबान (Taliban) के काले कानूनों को मानना पड़ता है तो कभी तालिबानी सेना (Taliban army) की ज्यादतियों का शिकार होना पड़ता है।

बुधवार को अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Capital Kabul) से एक ऐसे ही हमले की सूचना आ रही है। दरअसल, यह हमला तालिबानी सरकार (Taliban Government) की सेना के एक वाहन को निशाना बनाकर किया गया है। राजधानी काबुल (Capital Kabul) में हुए इस हमले (Explosion in Kabul) के चलते तालिबानी सेना (Taliban Army) के 2 सैनिकों को मिलाकर कुल 9 लोग जख्मी हो गए हैं। शुरुआती जानकरी से प्राप्त हुआ है कि यह हमला एक पूर्ण योजना और साजिश के तहत किया गया है।

तालिबानी सेना के एक वाहन को निशाना बनाकर किया विस्फोट

काबुल (Capital Kabul) में तालिबानी सेना (Taliban Army) पर हुए इस हमले के विषय में जानकारी साझा करते हुए अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय (Ministry of Internal Affairs of Afghanistan) के प्रवक्ता ने बताया कि "देश को राजधानी काबुल (Capital Kabul) में तालिबानी सरकार (Taliban Government) की सेना के एक वाहन को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया है। इस विस्फोट के चलते तालिबानी सेना (Taliban Army) के 2 जवानों सहित कुल 9 लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं। सेना के वाहन पर यह हमला उस वक्त हुआ जब सेना का वाहन सड़कों से गुजर रहा था।"

तालिबानी सरकार ने मामले के संबंध में जांच की शुरू

अफगानिस्तान की तालिबानी सरकार (Talibani government of Afghanistan) ने मामले के संबंध में जांच शुरू कर दी है और जांच में शामिल अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जाएगा तथा साथ ही मामले के सम्बंध में दोषियों की तलाश कर उन्हें कठोर से कठोर सजा दी जाएगी।

हमेशा से अपने सजा देने के तरीकों के चलते चर्चा में रही तालिबानी

तालिबानी हमेशा से अपने सज़ा देने के तरीकों के चलते चर्चा में रही है। तालिबान के कठोर नियमों के तहत छोटी से छोटी गलती की सज़ा सजा-ए-मौत है। अफगानिस्तान (Afghanistan) द्वारा तालिबान (Taliban) पर सत्ता हासिल करने के बाद से तालिबानी सरकार (Taliban Government) ने अफगानिस्तान (afghanistan) में कई कठोर नियम लागू किए हैं और विशेषकर महिलाओं पर भी कई पाबंदियों को वापस से लागू किया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story