TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Afghanistan में घुसपैठ के लिए PAK की नई चाल, काबुल के प्रेसिडेंशिएल पैलेस से अफगानियों को हटाने को कहा

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के मुखिया फैज हमीद (Faiz Hameed) ने बड़े गेम प्लान के तहत तालिबान को काबुल के प्रेसिडेंशिएल पैलेस से अफगानियों को हटाने को कहा है।

Network
Report NetworkPublished By Ashiki
Published on: 8 Sep 2021 12:52 PM GMT
Talibani
X

कॉन्सेप्ट इमेज (Photo- Social Media)

Afghanistan: अफगानिस्तान पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद कोई देश सबसे अधिक खुश है तो वो है पाकिस्तान (Pakistan)। हालांकि पंजशीर पर तालिबान अभी कब्जा नहीं कर नहीं पाया है। पंजशीर में तालिबान और नॉर्दन एलायंस के बीच जंग जारी है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आयी है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के मुखिया फैज हमीद (Faiz Hameed) ने बड़े गेम प्लान के तहत तालिबान को काबुल के प्रेसिडेंशिएल पैलेस से अफगानियों को हटाने को कहा है।

सूत्रों से जानकारी मिली है कि फैज हमीद को अफगानियों पर यकीन नहीं है। दरअसल, फैज हमीद तालिबान की लीडरशिप के आसपास सिर्फ हक्कानी नेटवर्क के लोगों की मौजूदगी चाहते हैं, ताकि उन पर नज़र रखी जा सके। एक रिपोर्ट के मुताबिक फैज हमीद ने ही काबुल पहुंचकर पंजशीर पर हमले के लिए भी मुल्ला बरादर को तैयार किया, जो हमले के पक्ष में नहीं था।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हक्कानी नेटवर्क पंजशीर पर हमले के पक्ष में था। हमीद ने मुल्ला बरादर को हमले के लिए राजी किया और साथ ही पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) को भेजने की बात कही थी। सिर्फ यही नहीं हमीद ने हक्कानी नेटवर्क के लोगों को तालिबान की सरकार में अहम पदों पर काबिज करने की भी वकालत की थी, जिसका असर तालिबान की नई कैबिनेट पर साफ नजर आ रहा है।

तालिबान सेना में पाकिस्तान आर्मी और इंटेलिजेंस के लोगों को शामिल करने की वकालत

इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि तालिबान की सरकार में बड़ी संख्या में अपने ISI की कठपुतलियों को शामिल कराने के इरादे से काबुल गए फैज हमीद ने तालिबान से उसकी भविष्य में बनने वाली आर्मी के बारे में भी बात की। फैज हमीद ने तालिबान की आर्मी में ज्यादा से ज्यादा पाकिस्तान आर्मी और इंटेलिजेंस के लोगों को शामिल करने की वकालत की ताकि उनकी देखरेख में तालिबान की फ्यूचर आर्मी प्रोफेशनल आर्मी बन सके।

Ashiki

Ashiki

Next Story