×

पंजशीर पर पाकिस्तान वायु सेना का ड्रोन हमला, रात भर की बमबारी, मसूद के प्रवक्ता दश्ती की मौत

अफगानिस्तान के एमपी जिया अरिंजाद के अनुसार बीती रात पाकिस्तान वायु सेना ने पंजशीर पर भीषण ड्रोन हमला बोला है। इस हमले में नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स के प्रवक्ता फहीम दश्ती की मौत हो गई है।

Akhilesh Tiwari
Written By Akhilesh TiwariPublished By Deepak Kumar
Published on: 6 Sep 2021 4:16 AM GMT (Updated on: 6 Sep 2021 5:03 AM GMT)
Pakistan Air Force drone attack on Panjshir
X

पंजशीर पर पाकिस्तान वायु सेना का ड्रोन हमला। (Social Media)

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के पंजशीर में तालिबान व नार्दन रेजिस्टेंस फोर्स के बीच जारी जंग में पाकिस्तान की वायु सेना भी शामिल हो गई है। अफगानिस्तान के एमपी जिया अरिंजाद के अनुसार बीती रात पाकिस्तान वायु सेना ने पंजशीर पर भीषण ड्रोन हमला बोला है। पाकिस्तानी ड्रोन ने रात भर पंजशीर में बमबारी की है। इस हमले में नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स के प्रवक्ता फहीम दश्ती की मौत हो गई है।

आईएसआई प्रमुख जनरल फैज हमीद

तालिबान व पंजशीर के लड़ाकों की जंग में पाकिस्तान सेना भी खुलकर शामिल हो गई है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के चीफ जनरल फैज हमीद के काबुल पहुंचने के एक दिन बाद ही पाकिस्तानी वायु सेना भी तालिबानियों के साथ जंग में खुलकर शामिल हो गई है। बताया जा रहा है कि 5 सितंबर की रात में पाकिस्तानी वायु सेना के ड्रोन का इस्तेमाल जंग में किया गया है। पाकिस्तानी वायु सेना ने अपने ड्रोन से आधुनिक बमों को पंजशीर के इलाकों में गिराया है। जिससे बड़े पैमाने पर तबाही हुई है।अफगानिस्तान के पूर्व उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के मकान पर भी ड्रोन हमला किया गया है।

हमले में मारा गया सैनिक।

बताया जाता है कि इस भारी बमबारी में उनका मकान काफी क्षतिग्रस्त हो गया है। सालेह के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

पाकिस्तान सेना कमांडो भी जंग में शामिल

अफगानिस्तान की मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पंजशीर की जंग में पाकिस्तान सेना के कमांडो भी शमिल हैं। कोबरा हेलीकॉप्टर पंजशीर वैली के आसमान में उड़ते देखे गए हैं। पंजशीर के लड़ाकों ने तालिबानियों को मारने के बाद पाकिस्तान सेना के आईडी कार्ड भी जब्त किए हैं। इन्हें सार्वजनिक भी किया है।

एनआरएफ प्रवक्ता फहीम दश्ती, फाइल फोटो

नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स प्रवक्ता की मौत

पंजशीर में जारी जंग में रविवार को नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स के बड़े नेता भी मोर्चे पर देखे गए। एनआरएफ के चीफ अहमद मसूद को भी एक पहाड़ी पर बने मोर्चे से जंग में शामिल देखा गया। अफगानी मीडिया के अनुसार एनआरएफ के प्रवक्ता फहीम दश्ती रविवार को तालिबानियों के साथ हुई जमीनी जंग में मारे गए हैं। एक अन्य समाचार सूत्र ने दावा किया है कि फहीम दश्ती की मौत के बाद अहमद मसूद सुरक्षित ताजिकिस्तान पहुंच गए हैं।

नार्दन रजिस्टेंस फोर्स के चीफ अहमद मसूद।

अफगानिस्तान के समंगन इलाके से सांसद जिया अरिंजाद ने मीडिया में बताया है कि पाकिस्तान की वायु सेना व ड्रोन का इस्तेमाल पंजशीर घाटी में हमले के लिए किया जा रहा है। वह उत्तरी अफगानिस्तान के समंगन इलाके से संसद में प्रतिनिधित्व करते हैं। उनके इस दावे के बाद यह कहा जा रहा है कि आईएसआई चीफ जनरल फैज हमीद ने काबुल में डेरा डाल रखा है। उनकी कमांड में हमला किया जा रहा है। दूसरी ओर नार्दन रेजिस्टेंस फोर्स के समर्थकों ने मीडिया में उस आईएसआई कमांडो की फोटो जारी की है जो पंजशीर में लड़ते हुए मारा गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story