×

तालिबान के खौफ के बीच नागरिकों का प्रदर्शन, हाथों में अफगानी झंडा लिए वायरल होने लगी तस्वीरें

तालिबानियों से डर कर कई अफगानी नागरिक भी देश छोड़ना चाह रहे है। उनके लिए एक एक पल उस देश में गुज़ारना उसके मौत के करीब ला रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 20 Aug 2021 7:36 AM GMT (Updated on: 20 Aug 2021 7:42 AM GMT)
protest against taliban
X

तालिबान के खिलाफ प्रदर्शन (फोटो : सोशल मीडिया )

तालिबान का राज अब अफगानिस्तान पर देखा जा सकता है । उधर राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) चोरी छिप्पे देश छोड़ भाग निकले । इधर तालिबानियों से डर कर कई अफगानी नागरिक भी देश छोड़ना चाह रहे है। । उनके लिए एक एक पल उस देश में गुज़ारना उसके मौत के करीब ला रहा है । लेकिन अब कुछ नागरिक कब्ज़ा जमाये तालिबानियों के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन के लिए उतरी है ।

अफगानिस्तान के कई हिस्सों में कई आम नागरिक तालिबान के खिलाफ प्रदर्शन करने सड़कों पर उतर आए हैं । 19 अगस्त को अफगानिस्तान स्वतंत्रता दिवस मनाता है । लेकिन इस बार तालिबान के देश पर कब्ज़ा करने के बाद स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यहां के नागरिक राष्ट्रीय झंडा लेकर सड़कों पर प्रदर्शन करने निकले ।

आपको बता दें, गुरुवार को काबुल एअरपोर्ट के पास लोगों ने तालिबान के खिलाफ प्रदर्शन किया । इस प्रदर्शन के दौरान तालिबानी आतंकियों ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियों से हमला भी किया और उन्हें वहा से हटाने की कोशिश की । वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान के खोस्त प्रांत में भी ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला जहां आम जनता के प्रदर्शन के बाद वहा तालिबान ने कर्फ्यू लगा दिया ।

प्रदर्श की तस्वीर (फोटो : सोशल मीडिया )

प्रदर्श की कई तस्वीरें होने लगी वायरल

अब इन प्रदर्श की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं । इन तस्वीरों और वीडियो में देखा जा सकता है कि तालिबान के खिलाफ अपनी आवाज उठाने वाली सबसे ज्यादा महिलाएं हैं । जो लगातार आज़ादी की मांग कर रही हैं ।

गोलियों से नागरिकों की मौत

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अफ्तानिस्तानी लोगों का राष्ट्रीय ध्वज लहराने पर तालिबान लोगों द्वारा गोलियां बरसाई गई।जिसके चलते कई नागरिकों की मौत हो गई। खबरों की माने तो जैसे ही गोली चली लोगों में अफरा तफरी मच गई, दहशत में लोग भागने लगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story