×

Afghanistan Rocket Attack: अफगानिस्तान में राॅकेट हमला, राष्ट्रपति भवन को बनाया निशाना

Afghanistan Rocket Attack: राष्ट्रपति भवन के पास राकेट से हमले का प्रयास किया गया। बता दें कि ये हमला उस वक्त हुआ जब देश में बकरीद की नमाज अदा की जा रही थी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 20 July 2021 4:40 AM GMT (Updated on: 20 July 2021 5:01 AM GMT)
Afghanistan Rocket Attack
X

हमले के दौरान Photo Social Media

Afghanistan Rocket Attack: अफगानिस्तान और तालिबानी आतंकियों के बीच जारी तनाव के बीच मंगलवार को देश में रॉकेट हमला हुआ है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित राष्ट्रपति भवन को निशाना बनाया गया। राष्ट्रपति भवन के पास राकेट से हमले का प्रयास किया गया। बता दें कि ये हमला उस वक्त हुआ जब देश में बकरीद की नमाज अदा की जा रही थीं। त्यौहार के दौरान हुए इस हमले से हर कोई घबराया हुआ है, हालाँकि अब तक किसी तरह के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है।

तालिबान आतंकियों का अफगान पर कब्जा बढ़ा

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबानी आतंकियों (Taliban's Terrorists) को कहर लगातार जारी है। अफगान सरकार के एक वार्ताकार ने जानकारी दी थी कि तालिबान ने 7 हजार विद्रोही कैदियों की रिहाई के बदले में तीन महीने के संघर्ष विराम की पेशकश की है। अफगान सरकार के वार्ताकार नादर नादरी ने बताया कि विद्रोहियों ने तालिबान के नेताओं को संयुक्त राष्ट्र की ब्लैक लिस्ट से हटाने की भी मांग की है। बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान का विभिन्न इलाकों पर कब्जा करने का क्रम जारी है। वहीं, तालिबानियों ने ये मांग कर अफगान सरकार को हैरत में डाल दिया है।

अफगान राजदूत की बेटी अगवा

इसके पहले अफगान राजदूत की बेटी का पाकिस्तान में अपहरण हो गया था। ये उस वक्त हुआ जब अफगानिस्तान में तालीबानी आतंकी दहशतगर्दी बढ़ा रहे है और पाकिस्तान पर हमेशा से तालिबानी आंतकियों के पनहगार और मददगार होने के आरोप लगते रहें हैं। तालिबान का कंट्रोल अफगानिस्तान में बढ़ता ही जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान के एक जिले पर कब्जा जमा लिया है और वहां स्थानीय इमाम को एक पत्र के जरिये अपना पहला आदेश जारी किया।


तालिबान आतंकियों ने अफगान के लिए जारी किया फरमान

कलाफगन (Kalafagan) जिले में तालिबानियो ने फरमान जारी किया, जिसमें कहा गया कि महिलाएं मर्दों के बिना बाजार नहीं जा सकती हैं और पुरुषों को अपनी दाढ़ी रखनी है। तालिबान ने सिगरेट, बीड़ी पीने पर भी रोक लगा दी है और चेतावनी दी है कि अगर किसी ने नियम-कायदों का उल्लंघन किया तो उनके साथ गंभीरता से निपटा जाएगा।

Shivani

Shivani

Next Story